डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी है गांधी का रोल करने वाले पहले भारतीय
डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी है गांधी का रोल करने वाले पहले भारतीय
Share:

1993 में लॉन्च हुआ हिट शो डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी लॉकडाउन की वजह से दूरदर्शन पर फिर से टेलीकास्ट किया जा रहा है.इसके साथ ही शो में रजित कपूर ने जासूस ब्योमकेश बख्शी का किरदार निभाया था. वहीं ये रोल उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ. परन्तु क्या आप जानते हैं रजित कपूर डिटेक्टिव ही नहीं महात्मा गांधी का रोल भी प्ले कर चुके हैं.वहीं रजित कपूर ने 1996 में आई फिल्म द मेकिंग ऑफ द महात्मा में महात्मा गांधी का किरदार निभाया था. इसके साथ ही इस मूवी को भारत-साउथ अफ्रीका ने मिलकर प्रोड्यूस किया था. इस मूवी को श्याम बेनेगल ने डायरेक्ट किया था. सबसे खास बात ये है कि रजित कपूर सिल्वर स्क्रीन पर महात्मा गांधी का रोल करने वाले पहले भारतीय हैं. 

वहीं एक इंटरव्यू में रजित ने बताया था कि उन्हें ये रोल कैसे मिला था?इसके साथ ही रजित कपूर ने कहा था, दरअसल, मुझे ये रोल नहीं करना था. मैं पहले फिल्म में एक क्रांतिकारी का रोल करने वाला था. जहां तक मुझे पता था नसीरुद्दीन शाह महात्मा गांधी का रोल करने वाले थे या कोई और. वहीं मुझे स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया गया था. मैंने देखा कि कई लोग स्क्रीन टेस्ट के लिए आए थे.इसके साथ ही  इनमें अनु कपूर भी शामिल थे. मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था कि मैं गांधी का रोल करूंगा. वहीं मुझे फोन आया था इसलिए मैं स्क्रीन टेस्ट के लिए गया था. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की 1 हफ्ते बाद उन्होंने मुझे बुलाया और कहा- मेरे दोस्त तुम गांधी बन रहे हैं.आपकी जानकारी के लिए बता दें, रजित कपूर को इस फिल्म के बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. वहीं नेशनल अवॉर्ड मिलना रजित कपूर अपनी कड़ी मेहनत का नतीजा मानते हैं. वहीं रजित कपूर के बारे में बात करें तो वे कई फिल्मों और टीवी शोज में काम कर चुके हैं. उनकी पिछली फिल्म बाईपास रोड थी. इसके साथ ही सुपरहिट मूवी राजी में रजित कपूर ने आलिया भट्ट के पिता का रोल निभाया था.वहीं  रजित कपूर विक्की कौशल स्टारर फिल्म उरी में भी नजर आए थे.

टीवी खरीदने से पहले जरूर पड़ें यह खबर

'रामायण' देखने के बाद टीवी की सीता ने किया ऐसा पोस्ट

इस अभिनेता ने टिक टॉक के खिलाफ उठाई आवाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -