इमरजेंसी के समय में फौज में शामिल हो गए थे महाभारत के शकुनी मामा
इमरजेंसी के समय में फौज में शामिल हो गए थे महाभारत के शकुनी मामा
Share:

टीवी शो महाभारत में शकुनी की भूमिका निभाने वाले गूफी पैंटल ने इंडस्ट्री में कास्टिंग से लेकर डायरेक्शन और एक्टिंग तक सब कुछ किया. परन्तु क्या आप ये बात जानते हैं कि गूफी बचपन से फौज में जाने का सपना देखा करते थे? ये किस्सा उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया. इसके साथ ही गूफी का परिवार भारत पाक बंटवारे के वक्त यहां आया था और उन्होंने बताया कि बचपन से बस उनके दो ही सपने थे. वहीं या तो वह फौज में जाना चाहते थे या उन्हें फिल्मों में काम करना था.गूफी ने बताया कि हमारे दौर में वो करना होता था जो माता-पिता कहते थे. वहीं उन्होंने बताया कि पढ़ने के लिए मुझे जमशेदपुर भेजा गया था और वहां पर एक शौक तो मेरा बाय चांस पूरा हो गया था.

इसके साथ ही गूफी ने बताया कि ये 60 के दशक के शुरुआत की बात है जब हमारे ताल्लुक पड़ोसी मुल्कों से खराब हो गए थे. सरकार से आवाज आई कि जितने जवान लड़के हैं वो फौज में भर्ती हो जाएं. वहीं हम लगभग 60 लड़के थे जो टेरिटोरियल आर्मी का हिस्सा बन गए और वहां हम आर्टिलरी की ट्रेनिंग ली. वहीं "मैं वहां गनर बन गया और इत्तेफाक की बात है कि हमारे सगे चाचा वहां मेजर जनरल थे. इसके बाद में वह लेफ्टिनेंट जनरल बने. कुछ और भी रिश्तेदार थे जो बाद में लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर आकर रिटायर हुए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की "गूफी ने बताया कि उनके चाचा इत्तेफाक से पूरी यूनिट को देखने आए थे और मुझे देखा तो पूछा कि तुमने ये कभी भी हमसे जाहिर क्यों नहीं किया? मैंने कहा कि मैं चाहता तो हमेशा था कि या तो फिल्मों में या फौज में जाऊं. पापा ने इंजीनियर बनने भेज दिया. मेरा वहां रुझान नहीं था तो मैं इमरजेंसी के दौरान चला आया.वहीं  गूफी ने बताया कि उस दौर में लोगों में राष्ट्रभक्ति बहुत ज्यादा हुआ करती थी.वहीं मुल्क नया-नया बना था और सभी को देशभक्ति की चीजें सिखाई जाती थीं. अब में और तब में देशभक्ति थोड़ी सी कम हो गई है.

टीवी खरीदने से पहले जरूर पड़ें यह खबर

'रामायण' देखने के बाद टीवी की सीता ने किया ऐसा पोस्ट

इस अभिनेता ने टिक टॉक के खिलाफ उठाई आवाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -