नीतीश को ऑफर हुए ये 3 रोल, निभाना चाहते थे अभिमन्यु का रोल
नीतीश को ऑफर हुए ये 3 रोल, निभाना चाहते थे अभिमन्यु का रोल
Share:

बीआर चोपड़ा की महाभारत में कृष्ण का रोल कर फेमस हुए नीतीश भारद्वाज की छवि आज भी लोगों के जहन में है. लेकिन क्या आप जानते हैं, नीतीश को मेकर्स ने पहले कृष्ण के रोल के लिए नहीं बल्कि दूसरे किरदारों के लिए अप्रोच किया था. इसके साथ ही आखिर में जब नीतीश को कृष्ण का रोल ऑफर हुआ तो वे ये रोल नहीं करना चाहते थे. अब क्या थी इसकी वजह इसका खुलासा नीतीश ने एक इंटरव्यू में किया था. वहीं जानें महाभारत में नीतीश की कास्टिंग का मजेदार किस्सा.मेकर्स ने पहले नीतीश को विदुर का रोल ऑफर किया था. परन्तु ये आइडिया बाद में कैंसिल कर दिया गया था. वहीं शॉकिंग बाद ये रही कि नीतीश को अपने रिप्लेस होने की बात खुद उसी एक्टर से पता चली जो विदुर का रोल निभा रहा था.एक मिडिया रिपोर्टर  को दिए इंटरव्यू में नीतीश ने कहा था- पहले मेरी कास्टिंग विदुर के रोल के लिए हुई थी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की शूट से पहले जब मैं मेकअप रूम में था विरेंद्र राजदान कॉस्ट्यूम में आए और मुझे कहा कि वे विदुर बने हैं. मुझे हैरानी हुई फिर मैं रवि चोपड़ा जी से बात करने पहुंचा तो उन्होंने कहा तुम 23-24 साल के हो. वहीं कुछ एपिसोड्स के बाद विदुर बूढ़ा हो जाएगा. उस रोल में तुम नहीं जमोगे.बाद में नीतीश को नकुल और सहदेव का रोल ऑफर किया गया. लेकिन वे अभिमन्यु का रोल करना चाहते थे. इसके साथ ही मेकर्स ने उन्हें नकुल सहदेव का रोल करने के लिए काफी मनाया परन्तु वे नहीं माने.नीतीश का कहना था कि वे महाभारत में अच्छा रोल करना चाहते थे. फिर एक दिन नीतीश को कृष्णा के रोल के लिए अप्रोच किया गया. नीतीश ने बताया- मैं आउटडोर शूट पर था. 

इसके साथ ही गूफी पेंटल ने तब मेरी मां को फोन कर कहा कि मैं कृष्ण के रोल के लिए स्क्रीन टेस्ट दूं. मैंने मां से कहा कि उन्हें कह देना मैं ये रोल नहीं करूंगा.लेकिन मेरी मां ने समझदारी दिखाई और गूफी को बताया कि मैं कोल्हापुर में शूटिंग कर रहा हूं. वहीं वे मुझे गूफी का मैसेज कोल्हापुर से लौटने के बाद ही पहुंचा पाएंगी. इसके बाद नीतीश की अचानक एक दिन बीआर चोपड़ा से मुलाकात हुई. तो उन्होंने नीतीश से पूछा- तुम्हारी दिक्कत क्या है. मैं तुम्हें स्क्रीन टेस्ट के लिए बुला रहा हूं. क्यों तुम इसे नजरअंदाज कर रहे हो? वहीं नीतीश ने जवाब में कहा- कृष्ण के रोल के लिए आपको एक अनुभवी शख्स को लेना चाहिए. कैसे एक नया शख्स महानायक का रोल कर सकता है. तब बीआर चोपड़ा ने नीतीश को कम से कम स्क्रीन टेस्ट देने को कहा. इसके बाद सभी जानते हैं नीतीश ने कैसे कृष्णा का रोल कर लाइमलाइट पाई. लोग उनकी पूजा तक करते थे.

सिद्धार्थ शुक्ला ने CID की टीम पर चला दी थी गोली

द्रौपदी का चीरहरण सीन शूट करने लग गए थे 20 दिन

लक्ष्मण के बेटे कृष है सलमान खान के फैन, इस सीरीज में कर चुके है काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -