मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु सरकार के ALL PASS ORDER को रखा बरक़रार
मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु सरकार के ALL PASS ORDER को रखा बरक़रार
Share:

मद्रास उच्च न्यायालय ने सोमवार को अंतिम परीक्षा आयोजित किए बिना कक्षा IX, X और XI के छात्रों के लिए तमिलनाडु सरकार के 'ऑल पास' आदेश का समर्थन किया। मुख्य न्यायाधीश संजीब बनर्जी और न्यायमूर्ति सेंथिलकुमार राममूर्ति की पहली पीठ ने इस साल 25 फरवरी को शिक्षकों के एक संघ से जनहित याचिका को निपटाने के दौरान शिक्षा विभाग द्वारा पारित सरकारी आदेश को बरकरार रखा। 

न्यायाधीशों ने कक्षा 11 में प्रासंगिक धाराओं में छात्रों को स्वीकार करने से पहले स्कूलों में योग्यता परीक्षण कर सकते हैं, न्यायाधीशों को जोड़ा और विभाग को इस संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश जारी करने का निर्देश दिया। पिछले साल अक्टूबर में, मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने विधानसभा में घोषणा की थी कि इन छात्रों को परीक्षा नहीं देनी होगी, क्योंकि उन्होंने कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर इस साल उन्हें 'सभी पास' घोषित किया था। 

इससे पहले, सरकार ने जून IX और XI में पारित किए गए आदेशों के अनुसार, स्कूल शिक्षा विभाग ने कहा कि सभी दसवीं कक्षा के छात्रों को लॉकडाउन के कारण परीक्षा लिखे बिना पास घोषित किया जाएगा। यह भी घोषणा की गई थी कि त्रैमासिक और अर्धवार्षिक परीक्षा में प्राप्त अंकों और उपस्थिति को इस उद्देश्य के लिए ध्यान में रखा जाएगा, सरकारी आदेश, जिन्हें अलग सेट करने की मांग की जाती है।

एमजी मोटर खरीदारों के लिए बड़ी खबर, करना होगा और भी इंतज़ार

केरल के कारोबारी अरबपति ने 400 टन कश्मीरी सेब का यूएई में किया आयात

रायबरेली में बड़ा सड़क हादसा, दो लोगों की दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -