केरल के कारोबारी अरबपति ने 400 टन कश्मीरी सेब का यूएई में किया आयात
केरल के कारोबारी अरबपति ने 400 टन कश्मीरी सेब का यूएई में किया आयात
Share:

जम्मू कश्मीर में बड़े निवेशकों को लाने की सरकार की योजना को बढ़ावा देने के लिए, पहले बहुराष्ट्रीय समूह 'लुलु ग्रुप' के अरबपति केरल के व्यवसायी एमए यूसुफ अली ने कश्मीरी सेब किसानों को समर्थन देने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 400 के करीब आयात किया। कश्मीरी का टन मध्य पूर्व पर लागू होता है। समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यूसुफ अली ने कहा, “मैंने हमेशा माना है कि सरकार की नीतियों को स्वीकार करना और कार्य करना सभी भारतीयों की प्रमुख जिम्मेदारी है। स्वाभाविक रूप से, जब 2019 में अपनी संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने कश्मीर राज्य का निवेश करने और समर्थन करने का विचार रखा, तो मैं अपनी प्रतिबद्धता देने वाला पहला व्यक्ति था और हमने पिछले वर्ष के दौरान 400 टन से अधिक कश्मीरी सेब का आयात किया है। 

जारी है लेकिन यह कोविड से संबंधित मुद्दों के कारण लक्ष्य से थोड़ा कम है। ” व्यवसायी 30,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है और उनमें से अधिकांश भारतीय हैं। इन भारतीयों में से साठ प्रतिशत से अधिक केरल के हैं, जो अपने गृह जिले त्रिशूर से बड़े प्रतिशत के साथ हैं। यूसुफ अली 1973 में मध्य पूर्व पहुंचे थे और तब से उन्होंने शीर्ष पर पहुंचने के लिए संघर्ष किया था। अब लुलु समूह के खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी), मिस्र, भारत और सुदूर पूर्व में फैले विभिन्न आकारों में 198 से अधिक स्टोर हैं और यह प्रति दिन 16 लाख से अधिक दुकानदारों को पूरा करता है। 

यूसुफ अली ने कहा- "मैंने इस प्रकार के विस्तार के बारे में कभी नहीं सोचा था और अब जीसीसी, भारत, अफ्रीका और सुदूर पूर्व में खुदरा परिचालन है और दुनिया भर के सभी प्रमुख शहरों में हमारे सोर्सिंग कार्यालय हैं।" विशेष रूप से, जम्मू कश्मीर में सेब की खेती के तहत दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा क्षेत्र है और भारत में सेब के उत्पादन में 75 प्रतिशत योगदान देता है। कश्मीर में वार्षिक सेब उत्पादन लगभग 20 लाख मीट्रिक टन, 8000 करोड़ रुपये की अर्थव्यवस्था का अनुमान है।

रायबरेली में बड़ा सड़क हादसा, दो लोगों की दर्दनाक मौत

कोरोना को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे ? सीएम शिवराज ने ली समीक्षा बैठक

अख़बार ने पीएम आवास योजना का लाभार्थी बताकर छाप दिया फोटो, महिला बोली- हमें कोई घर मिला ही नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -