कोविड वार्ड में संक्रमित महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित
कोविड वार्ड में संक्रमित महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित
Share:

विदिशा:  कोरोना वायरस से संक्रमित और 60 फीसद ऑक्सीजन सैचुरेशन वाली एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया. जिस कोविड वार्ड में लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे, उस कोविड वार्ड में एक महिला ने आधी रात को नवजात को जन्म दिया है. इस महिला की नार्मल डिलीवरी हुई और जच्चा और बच्चा दोनों ही सुरक्षित बताए जा रहे हैं. 

यह मामला मध्य प्रदेश के व‍िद‍िशा ज‍िले से सामने आया है. मध्य प्रदेश में विदिशा जिले के अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज एक चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है. जब गंभीर हालत में गर्भवती महिला जिला अस्पताल में लाइ गई  और जांच के बाद बताया गया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है. मह‍िला का ऑक्सीजन सैचुरेशन भी 60 प्रतिशत था और तत्काल वेंटिलेटर की आवश्यकता पड़ सकती थी. कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गर्भवती महिला को मेड‍िकल कॉलेज भेजा गया था. इन विषम परिस्थितियों में यह काम काफी चुनौतीपूर्ण था.

इसको पूरी गंभीरता से लेते हुए डॉक्टरों की टीम ने पूरी हिम्मत के साथ पूरे केस को अंजाम दिया और काफी जद्दोजहद के बाद महिला की नार्मल डिलेवरी की. बता दें कि मेडिकल कॉलेज में महिला को कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया, जहां रात 1 बजे के बाद गंभीर कोरोना से संक्रमित महिला की नार्मल डिलीवरी की गई.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इस कारण नहीं हो रहा है कोई बदलाव

टाटा मोटर्स के ग्लोबल डिजाईन चीफ प्रताप बोस ने अपने पद से दिया इस्तीफा

इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -