कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का राजभवन मार्च, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

By Bhavesh Bakshi
Jan 23 2021 04:29 PM
कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का राजभवन मार्च, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

भोपाल: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानून के विरोध में करीब दो महीने से किसानों का प्रदर्शन जारी है. वहीं शनिवार दोपहर भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी देखने को मिली. दरअसल किसानों के समर्थन में पूर्व सीएम कमलनाथ की अगुवाई में कांग्रेस और युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जवाहर चौक से राजभवन के लिए मार्च निकाला. मगर पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया. तनातनी इतनी बढ़ गई कि पुलिस को भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा. 

इसके साथ ही पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर बितर करने के लिए उनपर वाटर कैनन का भी प्रयोग किया. ये कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन का घेराव करने जा रहे थे, मगर पुलिस ने बीच रास्ते में ही पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह सहित 20 नेताओं को ऐहतियातन हिरासत में ले लिया. पुलिस ने कांग्रेस MLA जयवर्धन सिंह और कुणाल चौधरी को भी कस्टडी में लिया है. यही नहीं नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज और ठंडे पानी की बौछार भी की. पुलिस की लाठी चार्ज के दौरान कांग्रेस के कई कार्यकर्ता घायल भी हुए हैं. 

राजभवन की ओर कूच करने से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख व पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि हम उन किसानों के समर्थन में खड़े हैं जो केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों काले कृषि कानूनों की खिलाफत कर रहे हैं. वहीं उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस के लाठी चार्ज और आंसू गैस और वाटर कैनन छोड़े जाने पर आपत्ति जाहिर करते हुए प्रदेश की शिवराज सरकार पर निशाना साधा.

88 वर्षों बाद बदला गया संभाजी बीड़ी का नाम, आंदोलन के बाद लिया गया फैसला

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बर्फ के कारण हुए जाम

टीम इंडिया के लिए आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान, इन 6 खिलाड़ियों को तोहफे में देंगे गाड़ी