जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बर्फ के कारण हुए जाम

Jan 23 2021 02:32 PM
जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बर्फ के कारण हुए जाम

जम्मू  में 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में निलंबित कर दिया गया था, जिसमें जवाहर सुरंग के दोनों ओर, कश्मीर घाटी के प्रवेश द्वार शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि भारी बर्फबारी के कारण कई रास्ते भी जाम हो गए है। पुलिस उप अधीक्षक (यातायात) शमशेर सिंह के बयान के अनुसार जवाहर सुरंग के दोनों ओर की सड़क की फिसलन की स्थिति ने सुबह 11 बजे के आसपास राजमार्ग पर यातायात को रोक दिया। '' शनिवार तड़के जवाहर सुरंग के दोनों ओर बर्फबारी शुरू हो गई और अब तक लगभग चार इंच बर्फ जमी हुई है। ''

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने बर्फ की सड़क को साफ करने के लिए अपने आदमियों और मशीनों को सेवा में लगा दिया, लेकिन लगातार हो रही बर्फबारी और फिसलन की स्थिति उनके प्रयासों में बाधा बन रही है, अधिकारी ने कहा- 100 से अधिक वाहनों ने जवाहर सुरंग को पार करने में कामयाबी हासिल की थी राजमार्ग पर यातायात को निलंबित कर दिया गया था। राजमार्ग को बंद करने देश के बाकी हिस्सों के साथ कश्मीर को जोड़ने वाला एकमात्र ऑल-वेदर रोड, उधमपुर और बनिहाल के बीच खिंचाव पर फंसे सैकड़ों वाहनों को छोड़ दिया। चार लेन राजमार्ग परियोजना के चल रहे काम को देखते हुए जम्मू और कश्मीर की जुड़वां राजधानियों के बीच वैकल्पिक रूप से सड़क पर वाहनों के रूप में जम्मू से श्रीनगर की ओर एक तरफा यातायात की अनुमति दी गई थी। शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई, जबकि जम्मू और अन्य क्षेत्रों में बारिश हुई।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कश्मीर के मैदानी इलाकों और जम्मू के पहाड़ी इलाकों में बारिश के साथ-साथ जम्मू के मैदानी इलाकों में छिटपुट जगहों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी का अनुमान लगाया है।

AAP विधायक सोमनाथ भारती को दो साल की जेल, लेकिन कोर्ट ने साथ ही दे दी बेल

वरुण की शादी के लिए किंग खान ने खोला अपना बंगला, शाहरुख़ के बंगले में होगी शादी की रस्में

कुत्ते को लेकर झगड़ बैठे पड़ोसी, फायरिंग के दौरान एक युवक घायल