वैक्सीनेशन में टॉप कर गया MP, 3 दिन में लगे 27 लाख डोज
वैक्सीनेशन में टॉप कर गया MP, 3 दिन में लगे 27 लाख डोज
Share:

भोपालः कोरोना संक्रमण के मामले अब कम होने लगे हैं और ऐसे में हर राज्य में वैक्सीन लगवाने पर जोर दिया जा रहा है। सभी राज्यों के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए कहा जा रहा है। इस लिस्ट में मध्य प्रदेश भी शामिल है लेकिन मध्य प्रदेश ने वैक्सीनेशन में एक नया रिकॉर्ड बनाया। आप सभी को बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले तीन दिनों में दो बार दस लाख से ज्यादा वैक्सीन लगीं है और यह ख़ुशी की बात है। आपको बता दें कि देश में बीते बुधवार शाम 6 बजे के आंकड़ों के अनुसार कुल 59 लाख डोज लगे है। इनमे से 20% वैक्सीन मध्य प्रदेश में लगीं और महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश जैसे कई बड़े राज्य इसमें पिछड़ गए।

आपको पता ही होगा कि राज्य ने 21 जून को महावैक्सीनेशन अभियान शुरू हुआ है और इसमें भी मध्य प्रदेश में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए 17 लाख टीके लगाए थे, जो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हुआ। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश 21 जून से महावैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया। ऐसे में पहले दिन 17 लाख टीकों के बाद, 22 जून को टीके नहीं लगे, वहीं 23 जून को 10 लाख 50 हजार से ज्यादा टीके लगाए गए। इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि प्रदेश ने 10 दिन में 50 लाख टीके लगाने का टारगेट रखा, राज्य में तीन ही दिनों में 27 लाख वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं।

अब अगर शहरों के बारे में बात करें तो इंदौर शहर वैक्सीनेशन में भी सबसे आगे है। इंदौर में करीब 1.55 लाख डोज लगीं, जबकि राजधानी भोपाल इस मामले में पीछे हैं। यहां 9 घंटों में 55 हजार टीके लगने की जानकारी मिली। वहीँ जबलपुर भी भोपाल से आगे है, यहां 58 हजार और ग्वालियर में 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसी के साथ डिंडोरी जिला सबसे पिछड़ा रहा, यहां 4,919 लोगों को वैक्सीन लगी।

साउथ की इस सुपरहिट फिल्म में नजर आएंगे अजय देवगन, एक्टर ने की नई फिल्म की घोषणा

ईडी ने सहकारी समिति धोखाधड़ी मामले में 365 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को किया जब्त

तहरीक-उल-मुजाहिदीन के 7 आतंकियों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -