प्रवासी श्रमिकों को रोजगार दिलाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार उठाएगी ये बड़ा कदम
प्रवासी श्रमिकों को रोजगार दिलाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार उठाएगी ये बड़ा कदम
Share:

लॉकडाउन के चलते सबको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा है. वहीं, मध्य प्रदेश सरकार संबल योजना के तहत पंजीकृत श्रमिकों और कोरोना वायरस वैश्विक महामारी संकट के वजह से अन्य राज्यों से लौटे श्रमिकों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए जल्द ही विभिन्न जिलों में रोजगार मेलों का आयोजन करने वाली है.

दरअसल, मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि 'संबल योजना में पंजीकृत श्रमिकों और अन्य प्रदेशों से लौटे मध्यप्रदेश के श्रमिकों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रथम चरण में चिह्नित जिलों में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाने वाला है. ' उन्होंने कहा कि रोजगार मेलों का आयोजन जून माह के तीसरे सप्ताह में किया जाना है. इस बारें में अधिकारी ने बताया कि जिन जिलों में अधिक श्रमिक पंजीकृत हैं, वहां प्राथमिकता के आधार पर रोजगार मेले आयोजित होंगे. प्रत्येक श्रमिक को एसएमएस के माध्यम से सूचना दी जाएगी. उन्होंने आगे  कहा कि मेले तक श्रमिकों को लाने तथा वापस भेजने की व्यवस्था की जाएगी. मेला स्थल पर भोजन और पानी की व्यवस्था भी रहेगी. अधिकारी ने बताया कि मेला स्थल में भारत सरकार और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम के संबंध में जारी सभी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना जरूरी होगा.  

बता दें की मेला स्थल को सैनिटाइज (संक्रमण मुक्त) किया जाएगा. हाथ धोने और थर्मल जांच की भी व्यवस्था की जाएगी. सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करना होगा. उन्होंने कहा कि रोजगार मेलों के आयोजन के लिए जिला स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में रोजगार मेला समिति गठित की गई हैं.

भोपाल में 62 नए कोरोना के मामले मिले, दो और मरीजों की हुई मौत

इंदौर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, चार हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

सीएम योगी के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा, चेकिंग शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -