भोपाल में 62 नए कोरोना के मामले मिले, दो और मरीजों की हुई मौत
भोपाल में 62 नए कोरोना के मामले मिले, दो और मरीजों की हुई मौत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना कहर बरपा रहा है. भोपाल में कोरोना संक्रमण नए इलाकों में तेजी से अपने पैर पसारने लगा है. लॉकडाउन खुलने के बाद एक जून से शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में दोगुनी रफ्तार से बढ़ोतरी हो रही है. जो की चिंता का विषय बनता जा रहा है. हर दिन 50 से 70 के बीच नए मरीज सामने आ रहे हैं. पहले 100 लोगों की जांच में से 3 लोग पॉजिटिव मिलते थे, लेकिन अब यह रेशो बढ़कर 6 हो गया है. प्रथम संपर्क में आने वाले 10 लोग भी संक्रमण के दायरे में आ रहे हैं. दरअसल, राजधानी में शुक्रवार को फिर 62 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इन्हें मिलाकर शहर में अब तक संक्रमितों की संख्या 2287 हो गई है.

हालांकि, पॉजिटिव मिले मरीजों में शाहजहांनाबाद क्षेत्र के 16 लोग शामिल हैं. इस इलाके में संक्रमण बढ़ी तेजी से फैल रहा है. इसमें से आठ एक ही परिवार के हैं. एक संक्रमित मरीज से बातचीत में सामने आया कि उसकी बहन जिकित्जा कंपनी में काम करती थी. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद घर के सभी 8 लोगों के सैंपल लिए गए. शुक्रवार को रिपोर्ट सामने आई तो सभी सदस्य पॉजिटिव निकले. जिकित्जा में अब तक 35 कर्मचारी पॉजिटिव आ चुके हैं. इन सभी के परिवार वालों की रिपोर्ट भी लगातार पॉजिटिव आ रही है. कंपनी प्रबंधन की लापरवाही संक्रमण फैलने का कारण बनती जा रही है. इधर, बाणगंगा क्षेत्र में फिर से संक्रमण बढ़ने लगा है. यहां फिर से 7 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं भीम नगर में छह नए संक्रमित सामने आए हैं. इस तरह टीटी नगर क्षेत्र में 14 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, वहीं बैरागढ़ में पांच और ऐशबाग क्षेत्र में चार नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

 जानकारी के लिए बता दें की कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है वैसे-वैसे संक्रमण को हराकर लोग ठीक भी ज्यादा हो रहे हैं. भोपाल जिले में शुक्रवार को 31 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर रवाना हो गए. जिले में अब तक कुल 1525 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. इधर, शुक्रवार को राजधानी में दो कोरोना संक्रमित मरीजों की हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई है. इसे मिलाकर शहर में 74 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है. इसके अलावा एक अन्य मौत एम्स में हुई है. जो गुना का रहने वाला बताया जा रहा है.

इंदौर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, चार हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

सीएम योगी के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा, चेकिंग शुरू

कोरोना संकट के बीच यूपी से राहत भरी खबर, रिकवरी रेट में आया बड़ा उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -