इंदौर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, चार हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
इंदौर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, चार हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर जारी है. इंदौर में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा फिर से  तेजी से बढ़ने लगा है. 57 नए मरीजों के साथ शहर में अब कोरोना मरीजों की संख्या 4029 हो गई है. शुक्रवार को 2 व्यक्ति की मौत भी कोराेना से हुई. आज के ट्रेंड के हिसाब से जुलाई अंत तक अगले 50 दिनों में अधिकतम 5845 मरीज ही सामने आएंगे. लेकिन यदि सोशल डिस्टेंसिंग टूटी तो शासन की आशंका के मुताबिक कुल 9138 मरीज होंगे, यानी अगले 50 दिनों में 5138 मरीज सामने आ सकते हैं.

वहीं, 1 से 11 जून के ट्रेंड को आधार मान निकाला आंकड़ा. वर्तमान पॉजिटिव रेट 2.27 के हिसाब से 1816 मरीज सामने आएंगे और इनमें एक्टिव मरीज 500 से कम होंगे. पीक पर 5138 मरीज और मिलने की आशंका. सुपर स्पेशलिटी में व्यवस्थाएं हो गईं तो 300 ऑक्सीजन बेड बढ़ जाएंगे और कुछ आईसीयू बेड भी बढ़ जाएंगे.  

जानकारी के लिए बता दें की मध्य प्रदेश देश के 10 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित वाले राज्यों में शामिल हो गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 10,049 हो गई है और मृतक संख्या 427 हो गई है. कुल संक्रमितों में अन्य राज्यों के संक्रमित मिले 112 मरीज व जमाती शामिल हैं. अब तक दूसरे राज्यों के 10 लोगों की प्रदेश में मौत हो चुकी है. उन्हें मिलाकर कुल मृतक 427 हो गए हैं. अच्छी बात यह है कि प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा संक्रमित होने के बावजूद सक्रिय केस 2730 ही हैं. अब तक 6892 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

सीएम योगी के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा, चेकिंग शुरू

कोरोना संकट के बीच यूपी से राहत भरी खबर, रिकवरी रेट में आया बड़ा उछाल

यूपी बस विवाद: प्रियंका के निजी सचिव ने अग्रिम जमानत के लिए दाखिल की याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -