कमलनाथ सरकार ने दिया किसानों को एक और तोहफा, अब आधा ही भरना होगा बिजली बिल
कमलनाथ सरकार ने दिया किसानों को एक और तोहफा, अब आधा ही भरना होगा बिजली बिल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में सरकार बनने के बाद से कांग्रेस निरंतर किसानों के हित में फैसले ले रही है। किसानों को सरकार एक और सौगात देने जा रही है। सरकार 10 हार्सपावर तक की बिजली का इस्तेमाल करने वाले किसानों का आधा बिजली बिल माफ करने की योजना पर काम कर रही है। अब इन किसानों को बिजली बिल की आधी राशि ही जमा करना होगी।

पिता मुस्लिम, माँ ईसाई तो बेटा कैसे हो गया ब्राह्मण - भाजपा मंत्री

कमलनाथ सरकार ने किसानों के बकाया का ब्योरा पॉवर मैनेजमेंट कंपनी से मांगा है। प्रदेश के ऊर्जा विभाग की तरफ से पॉवर मैंनेजमेंट कंपनी के संचालक को बुधवार को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि मंत्रि-परिषद के प्रस्ताव की अनुमति के लिए वित्त विभाग ने ऊर्जा विभाग से कृषि उपभोक्ताओं के संदर्भ में ब्यौरा माँगा है। वहीं दूसरी तरफ ऊर्जा विभाग ने विद्युत कंपनियों से किसानों के बिल की जानकारी मांगी है।

शाह ने किया उद्धव को फोन कहा- जल्द लें गठबंधन पर निर्णय

खबरों के मुताबिक, ऊर्जा विभाग ने पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी और मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी से 10 हार्सपॉवर तक के किसानों के बिजली बिल बकाया की दिसंबर 2018 तक की स्थिति की जानकारी मांगी है। ये जानकारी मिलने के बाद ही किसानों का आधा बिल माफ किया जाएगा। आपको बता दें कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान किसानों से बिजली बिल आधा करने का वादा किया था। उसी वादे को पूरा करने के लिए सरकार ने अब यह प्रक्रिया शुरू की है।

खबरें और भी:-

फिर लड़खड़ाई कर्नाटक सरकार, कुमारस्वामी ने दी पद छोड़ने की धमकी

जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते है शहीद सैनिक औरंगजेब के पिता

थरूर के बयान पर अब ईरानी का तंज, राहुल के जनेऊ पर भी उठे सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -