मध्य प्रदेश: CM कमलनाथ के बाद अब सिंधिया ने दिया इस्तीफा, मुश्किल में कांग्रेस
मध्य प्रदेश: CM कमलनाथ के बाद अब सिंधिया ने दिया इस्तीफा, मुश्किल में कांग्रेस
Share:

भोपाल: 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद शुरू हुआ इस्तीफों का सिलसिला है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है, ऐसे में अब एक और नाम इस सूची में जुड़ गया है और वह है मध्य प्रदेश के युवा नेता और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है, हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जा सका है. नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ही उनका इस्तीफा स्वीकार किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि इससे पहले सीएम कमलनाथ भी मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे चुके हैं. उनके अलावा प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया, वरिष्ठ वकील और विधिक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक तन्खा ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है. बता दें अभी किसी भी कांग्रेसी नेता का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जा सका है.

ऐसे में जब तक कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो जाती और वह इन सभी नेताओं के इस्तीफे स्वीकार नहीं करते सभी नेता अपने-अपने पदों पर कायम रहेंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष पद का फैसला पार्टी की प्रबंध कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) द्वारा लिया जाएगा. ऐसे में पार्टी की प्रबंध कार्यकारिणी समिति ने मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया को स्थाई निमंत्रण भेजा है, जिसे लेकर अब अनुमान लगाया जा रहा है कि कहीं न कहीं अध्यक्ष पद के चुनाव में सिंधिया की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है. 

शबाना आज़मी ने बोला मोदी सरकार पर हमला, दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में कही ये बात

पीएम मोदी ने बताया, मिडिल क्लास को कैसे मिलेगा 7 लाख का फायदा

जो सरकार न कर सकी वो इन्होने कर दिखाया, निकाला जल संकट का समाधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -