भोपाल एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर
भोपाल एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर
Share:

भोपाल: एमपी में जारी OBC आरक्षण से संबंधित आंदोलन में सम्मिलित होने के लिए भोपाल पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने हवाईअड्डे से ही गिरफ्तार कर लिया है। भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने ट्वीट कर कहा कि पुलिस हवाईअड्डे पर पहले से ही चंद्रशेखर की प्रतीक्षा कर रही थी तथा उन्हें बाहर आते ही हिरासत में ले लिया गया। दूसरी तरफ OBC आरक्षण को लेकर राजनीती उफान पर है जिसके पश्चात् भोपाल में आने वाली ट्रेनों तथा बसों को पुलिस चेक कर रही है। शहर में प्रवेश करने वाले मार्गों पर बैरिकेड्स लगाकर चेक किया जा रहा है। OBC संगठनों ने आज सीएम निवास के घेराव की घोषणा की थी जिसके पश्चात् पुलिस कठोरता बरत रही है।

प्राप्त हुई खबर के अनुसार, OBC संगठनों के प्रदर्शन की घोषणा के पश्चात् रविवार को पुलिस ने जगह-जगह संगठन के कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया है। बहुत लोग प्रातः से ही एमएलए रेस्ट हाउस के पास एकत्रित हो रहे थे, ये सभी OBC संगठनों के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इनसे हटने के लिए बताया मगर ऐसा न होने पर इन्हें हिरासत में लेकर बसों से दूसरे स्थानों पर भेजा जा रहा है। OBC संगठन 27% आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, ये व्यक्ति नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में पिछड़ा श्रेणी (OBC) आरक्षण समाप्त करने से नाराज़ हैं।

OBC संगठनों की घोषणा को देखते हुए पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास की ओर जाने वाले सभी मार्गों को सील कर दिया है। प्रशासन ने कोरोना तथा शांतिभंग की संभावना को देखते हुए संगठनों से संबंधित 8 पदाधिकारियों को नोटिस भेजा है। एमएलए रेस्ट हाउस के पास ओबीसी महासभा के 100 से अधिक कार्यकर्ता एकत्रित हुए थे जिन्हें हिरासत में लिया गया है। परवलिया, होशंगाबाद रोड, लालघाटी, गांधीनगर, विदिशा रोड, रायसेन रोड, करोंद चौराहा से भी OBC से संबंधित संगठनों, जयस, भीम आर्मी के कार्यकर्ता तथा पदाधिकारियों को अरेस्ट किया गया है।

हरीश रावत ने लिखी भावनात्मक पोस्ट, कहा- 'मुझे दो हारों के कलंक...'

पंचतत्व में विलीन हुए देहरादून के शहीद प्रदीप थापा, सीएम ने अर्पित की श्रद्धांजलि

खंडवा-बड़ौदा हाईवे पर हुआ खतरनाक हादसा, कई लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -