नाबालिग दलित लड़की को उठा ले गया बाबू खान, किया बलात्कार.., पुलिस देती रही अपराधियों का साथ !

नाबालिग दलित लड़की को उठा ले गया बाबू खान, किया बलात्कार.., पुलिस देती रही अपराधियों का साथ !
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के छतरपुर में 13 वर्षीय नाबालिग दलित लड़की के साथ हुए बलात्कार के मामले में कार्रवाई करने में लापरवाही बरतने के आरोप में 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इन पुलिस वालों के खिलाफ पीड़िता पर आरोपित से समझौते का दबाव बनाने का इल्जाम है। नाबालिग दलित लड़की से दुष्कर्म के आरोपित का नाम बाबू खान है, जिसे अरेस्ट कर लिया गया है। बाबू खान पर 27 अगस्त को पीड़िता के किडनैप करने का आरोप लगा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 27 अगस्त को पीड़िता दोपहर करीब 1 बजे अपने घर से लापता हो गई थी। लड़की के परिवार वालों को इस कृत्य के पीछे पास के ही रहने वाले बाबू खान के होने की सूचना मिली। आरोप है कि जब अगले दिन 28 अगस्त, 2022 को जब पीड़िता के परिजन पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने पहुँचे, तो उनकी शिकायत में जबरन लड़की की आयु 18 वर्ष (बालिग) लिखवाई गई। पीड़िता 30 अगस्त को बरामद कर ली गई थी। लड़की ने भी अपने बयान में बाबू खान पर अपने अपहरण और दुष्कर्म करने का आरोप लगाया।

पीड़िता के परिजनों के अनुसार, बेटी की गुमशुदगी के दौरान 2 महिला पुलिसकर्मियों ने उन लोगों पर बयान बदलने के लिए दबाव डाला। दावा किया गया है कि जब पीड़ित के परिजनों ने ऐसा करने से इंकार कर दिया, तो पुलिसकर्मियों उन्हें थप्पड़ों से मारा गया। बताया ये भी जा रहा है कि बयान बदलने का दबाव डालने के लिए दुष्कर्म पीड़िता को भी लात-घूँसों और बेल्टों से मारा गया। आरोप है कि जब पुलिसकर्मी पीड़िता और उसके घर वालों को समझौते के लिए नहीं मना सके, तब उन्होंने कार्रवाई न करने की बात कह कर पीड़ितों को थाने से भगा दिया।

पीड़ित दलित परिवार ने यह भी आरोप लगाया है कि पुलिस ने प्राथमिकी में अपहरण की धाराएँ नहीं जोड़ी हैं। इस मामले की जानकारी होते ही CWC (बाल कल्याण समिति) ने प्रशासन से आरोपितों की जाँच और उन पर सख्त कार्रवाई करने की माँग की। जिले के पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया कि पीड़िता के साथ किसी भी तरह की मारपीट नहीं हुई है। कोतवाली प्रभारी के अनुसार, आरोपित पर पॉक्सो एक्ट और SC/ST एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

कातिलों का घर जलाने की कोशिश.., शराब पीने को लेकर चाक़ू गोदकर की गई थी हत्या

'भारत वापस जाओ..', भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल को मिली धमकी

अश्लील हरकतों से तंग आकर 9 बच्चियों ने छोड़ा स्कूल, आरोपी टीचर इश्त्याक अहमद फरार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -