'भारत वापस जाओ..', भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल को मिली धमकी

'भारत वापस जाओ..', भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल को मिली धमकी
Share:

वाशिंगटन: US की भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल को भारत लौटने की धमकी मिली है। उन्होंने बताया कि एक पुरुष ने उन्हें फोन पर आपत्तिजनक और नफरत भरे मैसेज भेजे हैं। साथ ही उन्हें भारत वापस जाने के लिए भी कहा है। चेन्नई में जन्मी जयपाल ने गुरुवार को पांच ऐसे ऑडियो संदेशों को अपने सोशल मीडिया अकॉउंट पर शेयर किए हैं।

 

इस संदेश के उन हिस्सों को एडिट कर दिया गया है, जिनमें अश्लील और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है। इस संदेश में साफ़ सुना जा सकता है कि एक पुरुष, सांसद प्रमिला को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहा है। उन्हें अपने मूल देश भारत वापस जाने के लिए कह रहा है। बता दें कि प्रमिला, ऐसी पहली भारतीय अमेरिकी सांसद हैं, जिन्होंने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में सिएटल का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'मैंने यहां ऐसा करने (संदेश साझा करने का) का विकल्प चुना, क्योंकि हम हिंसा को हमारे लिए नई आम बात के तौर पर स्वीकार नहीं कर सकते। हम उस नस्लवाद और लिंगवाद को भी स्वीकार नहीं कर सकते, जो इस हिंसा में अंतर्निहित है और इसे प्रोत्साहित करता है।'

बता दें कि इससे पहले गर्मियों में सिएटल स्थित सांसद के आवास के बाहर एक शख्स पिस्तौल के साथ दिखाई दिया था। पुलिस ने इस व्यक्ति की पहचान ब्रेट फोरसेल के तौर पर की थी, जिसे अरेस्ट कर लिया गया था। अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के खिलाफ घृणा अपराध के इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। 

आखिर कैसे ब्रिटेन की महारानी बनी एलिज़ाबेथ?

ब्रिटेन ही नहीं इन 14 और देशों की भी महारानी थीं क्वीन एलिजाबेथ-II, यहाँ देखें सूची

महारानी एलिजाबेथ के मुकुट की कीमत सुनकर खुला रह जाएगा मुंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -