लेडी सिंघम: 24 साल की महिला पुलिस बनी जासूस, कर दिखाया ऐसा काम लोग हो गए हैरान
लेडी सिंघम: 24 साल की महिला पुलिस बनी जासूस, कर दिखाया ऐसा काम लोग हो गए हैरान
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की एक 24 साल की युवा महिला कांस्टेबल शालिनी चौहान (Shalini Chauhan) सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुकी है। दरअसल, इस लेडी सिंघम की कहानी किसी मूवी की कहानी से कम नहीं है। इंदौर के महात्मा गांधी स्मृति मेडिकल कॉलेज (MGM Medical College in Indore) में रैगिंग केस (Ragging Case) को सुलझाने में शालिनी ने अहम भूमिका भी अदा की है। महज 24  वर्ष की शालिनी चौहान (Constable Shalini Chauhan) ने रैगिंग केस की कार्रवाई के लिए खुद स्टूडेंट की भूमिका में आई और छात्रों के बीच ही रहकर आरोपियों की पहचान करने में अहम भूमिका भी अदा की है। पूरी तरह से ब्लाइंड इस केस के आरोपियों तक पहुंचाने में शालिनी की अहम भूमिका से मध्य प्रदेश पुलिस भी उनका मुरीद हो चुका है।

खबरों का कहना है कि इंदौर के इस मेडिकल कॉलेज में कुछ सीनियर छात्रों द्वारा जूनियर स्टूडेंट की रैगिंग करने का मामला सामने आ चुका है। इस केस में एक पीड़ित छात्रा ने यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGV) की हेल्पलाइन पर रैगिंग की शिकायत भी कर दी है। छात्रा की शिकायत के बाद कॉलेज मैनेजमेंट ने अज्ञात सीनियर छात्रों के  विरुद्ध बीते 24 जुलाई को संयोगितागंज पुलिस थाने में केस दर्ज कराया था। मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में शालिनी चौहान ने इस बारें में कहा है कि इस केस को हमारे थाना प्रभारी तहजीब काजी और सब इंस्पेक्टर सत्यजीत चौहान लीड कर रहे थे। सीनियर अधिकारियों के निर्देश पर इस केस की कार्रवाई के लिए एक अंडरकवर टीम का गठन किया गया। इस टीम में नव-नियुक्त कांस्टेबल शालिनी को भी शामिल किया गया।

शालिनी के मुताबिक, उन्हें कुछ स्टूडेंट्स के बारे में फीडबैक देकर उनके बीच रहकर रैगिंग करने वालों की पहचान करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई। वह अपना समय कॉलेज की कैंटीन में बिताती थी, बीच-बीच में दिखाई देती थी ताकि उसे शक न हो। चौहान को इस बीच एक शर्मीली छात्रा बनकर बहुत से लोगों से बात करनी पड़ी, जो उन्हें कुछ चुनौतीपूर्ण लगा। उन्होंने मीडिया को बताया, "मुझे मेरे सीनियर्स ने छात्रों के साथ चीजें साझा करने के लिए बोला है था, जिससे उन्हें मुझसे बात करने में आसानी होगी।" आरोपियों को थाने बुलाकर पूछताछ की गई। उनके कॉलेज ने उन्हें तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया।

51 वर्ष की आयु में तीसरी बार पिता बने मनोज तिवारी, घर आई नन्ही परी

केजरीवाल मांग चुके माफ़ी, क्या अब मनीष सिसोदिया की बारी ? CM सरमा पर आरोप लगाकर फंसे

गुजरात: कच्छ से 3 पाकिस्तानी मछुआरे गिरफ्तार, BSF को देखकर भागने लगे थे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -