गुजरात: कच्छ से 3 पाकिस्तानी मछुआरे गिरफ्तार, BSF को देखकर भागने लगे थे
गुजरात: कच्छ से 3 पाकिस्तानी मछुआरे गिरफ्तार, BSF को देखकर भागने लगे थे
Share:

अहमदाबाद: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गुजरात में कच्छ जिले के तट पर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास क्रीक क्षेत्र से तीन पाकिस्तानी मछुआरों को सोमवार को गिरफ्तार किया है और उनकी नाव जब्त कर ली है. रिपोर्ट के मुताबिक, BSF ने जानकारी दी है कि रात भर एक विशेष तलाश अभियान चलाया गया और हरामी नाला क्रीक क्षेत्र से सोमवार तड़के तीन पाकिस्तानी मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया गया.

BSF ने अपने बयान में कहा है कि, भारतीय क्षेत्र में मछली पकड़ने की पाकिस्तानी नौका और मछुआरों की गतिविधियों का पता चलने पर BSF का गश्ती दल फ़ौरन मौके पर पहुंचा और नौका को अपने कब्जे में लिया. BSF कर्मियों को आता देख मछुआरों ने पाकिस्तान की तरफ भागने का प्रयास किया, मगर जवानों ने उन्हें पकड़ लिया. जानकारी के मुताबिक, ये लोग पाकिस्तान के जीरो प्वाइंट के रहने वाले हैं. प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि मछुआरों में से एक को BSF ने 2017 में भी पकड़ा था. एक साल तक वह भुज जेल में बंद था, जिसके बाद उसे अटारी वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान भेजा गया था.

मछुआरों ने BSF को बताया कि वे मछली पकड़ने के लिए भारतीय क्षेत्र में आए क्योंकि यह उनकी आजीविका का मुख्य स्रोत है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले अक्टूबर में नलिया में वायु सेना स्टेशन के बाद एक क्रीक क्षेत्र से दो पाकिस्तानी मछुआरों को गिरफ्तार किया गया था.

'मुझे महाठग न कहा जाए, अभी मुझपर दोष साबित नहीं..', कोर्ट में सुकेश की अपील

दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम मुल्क ने भारत से की ख़ास अपील, क्या मानेगा हिंदुस्तान ?

'मोदी सरकार ने जब्त किया 1.25 लाख करोड़ काला धन..', केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -