AUKUS सौदे पर अगले महीने मिलेंगे मैक्रों और जो बाइडेन

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और उनके संयुक्त-राज्य-समकक्ष जो बिडेन विवादास्पद ऑस्ट्रेलिया-यूके-यूएस (एयूकेयूएस) सुरक्षा साझेदारी को लेकर अक्टूबर में यूरोप में मिलने के लिए सहमत हुए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, AUKUS सौदे ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से परमाणु प्रसार पर चिंता जताई है क्योंकि इस सौदे के तहत ऑस्ट्रेलिया ने अमेरिका निर्मित परमाणु जहाजों के पक्ष में फ्रांस से पनडुब्बियां खरीदने का अनुबंध रद्द कर दिया है। 

चूंकि 15 सितंबर को AUKUS संधि का अनावरण किया गया था, फ्रांस ने बिना किसी नोटिस के अचानक कदम से नाराज होकर ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका पर "झूठ बोलना, दोहरापन, विश्वास और अवमानना ​​का एक बड़ा उल्लंघन" का आरोप लगाया और दोनों देशों में अपने राजदूतों को वापस बुला लिया। एक संयुक्त बयान के अनुसार, बुधवार को एक फोन कॉल के दौरान, दोनों राष्ट्रपति इस बात पर सहमत हुए कि फ्रांस और हमारे यूरोपीय भागीदारों के रणनीतिक हित के मामलों पर सहयोगियों के बीच खुले परामर्श से स्थिति को फायदा होगा।

जो बिडेन और मैक्रॉन ने विश्वास सुनिश्चित करने और सामान्य उद्देश्यों के लिए ठोस उपायों का प्रस्ताव करने के उद्देश्य से गहन परामर्श की एक प्रक्रिया खोलने का फैसला किया है, बयान में कहा गया है कि वे अक्टूबर के अंत में यूरोप में मिलेंगे "साझा करने के लिए" इस प्रक्रिया में समझ और गति बनाए रखें।

एक बार फिर हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

'RSS की तालिबान से तुलना', जावेद अख्तर के खिलाफ कोर्ट पहुंचे वकील, 100 करोड़ की क्षतिपूर्ति की मांग

प्रेम चोपड़ा नाम है मेरा: मशहूर अदाकारा से सेट पर जोरदार थप्पड़ खा चुके हैं खलनायक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -