प्रेम चोपड़ा नाम है मेरा: मशहूर अदाकारा से सेट पर जोरदार थप्पड़ खा चुके हैं खलनायक

हिंदी फिल्मों के मशहूर खलनायक प्रेम चोपड़ा का आज जन्मदिन है। प्रेम चोपड़ा का नाम सुनते ही कई लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं क्योंकि वह एक मशहूर खलनायक रहे है। आज प्रेम चोपड़ा का 86वां जन्मदिन है। हालाँकि एक उम्र के बाद प्रेम चोपड़ा ने फिल्मों से दूरियां बना ली, लेकिन आज भी वह लोगों के दिलों में बसे हुए हैं। वैसे प्रेम चोपड़ा का एक दौर था, और उस दौर में वह मशहूर खलनायक हुए करते थे। उनकी आवाज से लेकर उनका लुक तक दमदार रहा है। अब आज प्रेम चोपड़ा के जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ा वो किस्सा जो आज तक मशहूर है। जी दरअसल उस दौर में एक मशहूर एक्ट्रेस ने सेट पर सबके सामने प्रेम चोपड़ा को थप्पड़ मारा था। आइए जानते हैं क्यों।

वैसे आप जानते ही होंगे प्रेम चोपड़ा ऐसे खलनायक थे जो ज्यादातर फिल्मों में दुष्कर्म के सीन किया करते थे। ऐसे में एक मशहूर वेबसाइट की एक खबर के अनुसार प्रेम चोपड़ा ने ये किस्सा खुद शेयर किया था। उन्होंने बताया था कि सेट पर हुई ये घटना ऐसी थी जिसे वो कभी खुद भी नहीं भुला सके। प्रेम चोपड़ा ने बताया था कि 'मेरी फिल्में देखकर लगता होगा कि मैं एक क्रूर विलन हूं, लेकिन मेरी फीमेल एक्ट्रेस के साथ बहुत अच्छी बॉन्डिंग हुआ करती थी। सीन्स को फिल्माते हुए मैंने बेहद प्रोफेशनल हुआ करता था। मैं दुष्कर्म के सीन करते हुए सोचता था कि ये महज एक्टिंग है रियल लाइफ में इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।' आगे उन्होंने बताया, 'फिल्मों में दुष्कर्म सीन कहानी का बेहद जरूरी हिस्सा होते हैं। 70 के दशक में मुझे एक फिल्म का सीन करना था। जिसमें मुझे पीछे से जाकर हीरोइन को कसकर पकड़ना था, ये सब मुझे सेट पर ही बताया गया था, मैंने पूरे सीन को उसी तरह से किया, लेकिन एक्ट्रेस ठीक तरह के एक्सप्रेशन नहीं दे पा रही थीं। जिस वजह से हमें कई रीटेक करने पड़े। सीन पूरा होने के बाद एक्ट्रेस ने मेरी शिकायत फिल्म के निर्देशक से की एक्ट्रेस ने निर्देशक से कहा कि उन्होंने मेरी बाजुओं को इतनी जोर से पकड़ा कि मुझे चोट लग गई, इस चोट के चलते वो अगले दिन शूटिंग पर भी नहीं आईं। फिल्म के निर्देशक भी उन्हें कुछ समझा नहीं पाए।'

वहीं आगे उन्होंने बताते हुए कहा, 'कुछ दिन बाद इस फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू हुई , अब इस एक्ट्रेस को मुझे थप्पड़ मारना था। बदला लेने के लिए उन्होंने मुझे इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि पूरे सेट पर सन्नाटा छा गया। इस बार मैंने फिल्म के निर्देशक से उनकी शिकायत की तो निर्देशक ने बताया कि एक्ट्रेस मुझसे बदला लेना चाहती थी। जिस वजह से उन्होंने इस सीन को फिल्म में जबरदस्ती डलवाया, मुझे तो यकीन ही होता कि दुष्कर्म का बदला लेने के लिए हीरोइन ने मेरे साथ ऐसा किया। जो सीन फिल्म में नहीं था वो भी इस फिल्म में डलवाया गया।' वैसे आज भी प्रेम चोपड़ा अपने अंदाज के लिए मशहूर हैं, हालाँकि अब वह बहुत कम नजर आते हैं।

राशिफल: आज इन राशिवालों को हो सकता है आर्थिक लाभ

स्पेन के ला पाल्मा में फटा ज्वालामुखी, मची भारी तबाही

नरेंद्र गिरि के आश्रम को हत्याना चाहता था आनंद गिरि, कई बार की थी कब्ज़ा करने की कोशिश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -