'RSS की तालिबान से तुलना', जावेद अख्तर के खिलाफ कोर्ट पहुंचे वकील, 100 करोड़ की क्षतिपूर्ति की मांग
'RSS की तालिबान से तुलना', जावेद अख्तर के खिलाफ कोर्ट पहुंचे वकील, 100 करोड़ की क्षतिपूर्ति की मांग
Share:

मुंबई: RSS और आतंकी संगठन तालिबान की तुलना करने के मामले पर गीतकार जावेद अख्तर की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रहीं हैं. तालिबान से संघ की तुलना करने वाले बयान पर उनके खिलाफ एक अधिवक्ता ने आपराधिक मानहानि की शिकायत की है, वहीं दूसरे वकील ने भी मानहानि का नोटिस भेजा है, साथ ही उन्होंने कहा है कि वह 100 करोड़ की क्षतिपूर्ति की मांग करेंगे.

अधिवक्ता धृतिमान जोशी जो कि संघ से जुड़े हैं, उन्होंने अख्तर के खिलाफ कुर्ला कोर्ट में शिकायत दी है. जोशी ने कहा कि उन्होंने 4 सितंबर को एक कार्यक्रम देखा था, जो कि आतंकी संगठन तालिबान पर था, जिसमें जावेद अख्तर ने तालिबान और RSS को एक जैसा बताया था. अपनी शिकायत में जोशी ने कहा है कि आरोपी (अख्तर) ने यह बयान सोच-समझकर योजना के साथ दिया था, जिससे ऐसे लोगों को हतोत्साहित, तिरस्कृत और भ्रमित किया जा सके जो संघ से जुड़े हैं या फिर जुड़ने वाले हैं.

जोशी के अलावा मुंबई के एक अधिवक्ता संतोष दुबे ने भी गीतकार जावेद अख्तर पर मुकदमा किया है. उन्होंने अख्तर की टिप्पणी को 'झूठी और अपमानजनक' बताया है और बगैर किसी शर्त के माफी की मांग की है. वकील संतोष दुबे ने कहा है कि यदि जावेद अख्तर बगैर शर्त लिखित में माफी नहीं मांगते हैं और नोटिस मिलने के सात दिनों के भीतर अपने सभी बयानों को वापस नहीं लेते हैं, तो वह उन पर 100 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति की मांग करते हुए एक आपराधिक मुकदमा भी दायर करेंगे.

इंटरनेशनल डे ऑफ़ साइन लैंग्वेज: उन लोगों की 'भाषा', जो अपने कानों से नहीं सुन सकते

भारत-बांग्लादेश सीमा पर पशु तस्कर और बीएसएफ जवानों के बीच मुठभेड़, एक की मौत

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आज का भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -