लखनऊ: प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के RO का वेतन रुका, ड्यूटी में लापरवाही का आरोप
लखनऊ: प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के RO का वेतन रुका, ड्यूटी में लापरवाही का आरोप
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लगे राज्य उत्तर प्रदेश में भी हवा लगातार जहरीली होती जा रही है. राज्य के कई शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) बेहद खराब श्रेणी में पहुंच चुका है. ऐसे में उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की तरफ से निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है. इस बीच ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के लखनऊ क्षेत्रीय अधिकारी (Regional Officer) का वेतन तक रोक दिया गया है.

लखनऊ जिला मजिस्ट्रेट ने इस मामले में पत्र लिखते हुए क्षेत्रीय अधिकारी से स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है. साथ ही इसकी जवाबदेही के लिए दो दिन का वक़्त दिया गया है. बता दें कि यूपी के गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, आगरा, बुलंदशहर, मेरठ, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और आस-पास के शहरों में हवा सबसे अधिक दूषित हो गई है. प्रदूषण का लेवल बढ़ने से हवा लगातार जहरीली होती जा रही है. 

प्रदूषण के कारण आसमान में सुबह-शाम स्मॉग यानी धुंध की चादर छाने लगी है. जिससे दृश्यता काफी प्रभावित हो रही है. केंद्र से लेकर राज्य सरकारें तक सभी प्रदूषण पर अंकुश लगाने का ओर ध्यान दे रही हैं.  लखनऊ में शुक्रवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 470 दर्ज किया गया, जबकि गाजियाबाद में 464 AQI रिकॉर्ड किया गया. प्रदूषण का ये स्तर गंभीर श्रेणी के अंतर्गत आता है. इसके अलावा कानपुर में  440, मेरठ में 431, बुलंदशहर में 400 और आगरा में 403 AQI दर्ज किया गया.

धनतेरस के समय बाजार भाव से सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा अवसर, RBI ने तय किए ये दाम

गल्फ ऑयल को हुआ इतने करोड़ का मुनाफा

फ़ारूक़ अब्दुल्ला बोले- जम्मू कश्मीर का पुराना दर्जा बहाल होने तक मैं नहीं मरूंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -