सीएम योगी के निर्देश पर लखनऊ DM ने बनाई 'चेतक' टीमें, घर-घर पहुंचाएगी दवा
सीएम योगी के निर्देश पर लखनऊ DM ने बनाई 'चेतक' टीमें, घर-घर पहुंचाएगी दवा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच एक नई पहल शुरु की गई है. राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जिलाधिकारी लखनऊ ने यह पहल शुरु है. गांवों में मरीजों के टेस्टिंग, ट्रैकिंग और उपचार के लिए चेतक टीमें बनाई गई हैं. यह चेतक टीमें बाइक से हर होम आइसोलेटेड पेशेंट को कवर करेगी.

लखनऊ प्रशासन का दावा है कि एंबुलेंस से पहले 'चेतक टीमें' आप तक पहुंचेगी. 'चेतक' टीमें मरीजों के घरों तक दवा पहुंचाएगी. टेस्टिंग के लिए स्टैटिक टीमें गठित की गई हैं. चेतक टीमें ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग, ट्रैकिंग और इलाज के लिए बनाई गई है. इसके साथ ही गांवों में सर्विलांस टीम भी बनाई गई, जो फीडबैक के साथ ही मेडिसिन भी बाटेंगी. इस बीच योगी सरकार ने दावा किया है कि राज्य के ग्रामीण इलाकों में एक सप्ताह के भीतर 2.5 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई है. उत्तर प्रदेश में कोविड निगरानी टीमों ने जिलों में ब्लॉक स्तर पर तीन करोड़ से ज्यादा घरों का दौरा किया और एक हफ्ते में 2.5 लाख से अधिक लोगों का परीक्षण किया.

बता दें कि यूपी सरकार ने कल दावा किया था कि निगरानी टीमों ने ग्रामीण क्षेत्रों में डोर-टू-डोर अभियान आरंभ किया है. इसकी साप्ताहिक रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना परीक्षण टीमों ने लक्षित 3,30,69,010 के सापेक्ष 5 से 12 मई के बीच एक सप्ताह के अंदर जिलों के विभिन्न ब्लॉकों में लगभग 32 मिलियन (3,19,37,797) घरों का दौरा किया है.

आखिर क्यों ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं #AskKTR, जानिए क्या है मामला?

अगले हफ्ते से लगनी शुरू हो सकती है Sputnik-V वैक्सीन, जुलाई से भारत में शुरू होगा उत्पादन

क्रिकेटर ऋषभ पंत ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -