आखिर क्यों ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं #AskKTR, जानिए क्या है मामला?

May 14 2021 10:56 AM
आखिर क्यों ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं #AskKTR, जानिए क्या है मामला?

गुरुवार को, तेलंगाना नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने राज्य में टीकाकरण कार्यक्रम की प्रशंसा की और यह भी कहा कि तेलंगाना अन्य राज्यों से आगे था और टीकाकरण कार्यक्रम में राष्ट्रीय औसत से बेहतर प्रदर्शन कर रहा था। अपने शब्दों में वे कहते हैं, "हम केंद्र सरकार से आपूर्ति में वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए भी सभी प्रयास कर रहे हैं।"

बता दें कि हाल ही में मंत्री ने ट्विटर पर "आस्क केटीआर" पर लाइव सेशन का आयोजन किया और कई सवालों के जवाब दिए। जबकि वह अपने व्यक्तिगत अलगाव के अनुभव के बारे में जवाब देते है कि अन्य चीजों के अलावा, अन्य देशों से मदद मांगने वाले बच्चों के लिए भारत में लॉकडाउन लागू करने के निर्णय के लिए है। इस लाइव सेशन में गौर करने वाली बात है कि ट्विटर यूजर्स ने सवाल किए और कुछ सुझाव भी दिए। हैशटैग #AskKTR के साथ दो घंटे का सत्र देश के शीर्ष विषयों में ट्रेंड कर रहा था। 

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 'सभी के लिए टीकाकरण' पर सवालों की एक श्रृंखला का जवाब देते हुए, मंत्री ने कहा: "हम टीकाकरण में राष्ट्रीय औसत से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और अन्य राज्यों की तुलना में भी बेहतर हैं। लेकिन चुनौती वैक्सीन की उपलब्धता है।" उन्होंने 11 मई को सापेक्ष वैक्सीन प्रदर्शन विवरण साझा किया, जिसने भारत के 1,29,574 के मुकाबले तेलंगाना के टीकाकरण प्रदर्शन (प्रति मिलियन जनसंख्या) को 1,41,939 पर रखा। पड़ोसी राज्यों जैसे तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में क्रमशः 87,021 और 139,986 दर्ज किए गए।

TMC के 'गुंडों' की पिटाई से एक और भाजपा कार्यकर्ता की मौत, शुभेंदु अधिकारी ने किया ट्वीट

यहां पर बिना मास्क के घूम सकेंगे लोग, सरकार ने लिया फैसला

पूर्व आप विधायक जरनैल सिंह का निधन, सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर जताया शोक