क्रिकेटर ऋषभ पंत ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी
क्रिकेटर ऋषभ पंत ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी
Share:

स्वाशबकलिंग-बल्लेबाज ऋषभ पंत को कोरोना टीकाकरण की पहली खुराक मिली। 23 वर्षीय क्रिकेटर ने टीका लगवाते हुए एक तस्वीर साझा की। भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज इस समय सर्वोच्च फॉर्म का आनंद ले रहे हैं। वह जल्द ही आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया का अभिन्न हिस्सा होंगे। फाइनल न्यूजीलैंड के खिलाफ और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाएगा। 

पंत ने अपने टीकाकरण की खबर एक इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ साझा की जहां उन्होंने लिखा "टीकाकरण हो गया।" इस बीच, भारत के कप्तान विराट कोहली, वरिष्ठ तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे, तेज गेंदबाज उमेश यादव और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पहले ही टीकाकरण की पहली खुराक मिल चुकी है। टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए छुट्टी पर जा रही है। यह भी पता चला है कि इंग्लैंड जाने वाले सभी खिलाड़ी कोवैक्सिन की जगह सिर्फ कोविशील्ड वैक्सीन का चुनाव कर रहे हैं। 

वही इस प्रकार, बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को कोवाक्सिन के बजाय कोविशील्ड वैक्सीन प्राप्त करने की सलाह दी है, मानक प्रक्रिया के अनुसार दो कोरोना वैक्सीन के बीच के अंतर को न्यूनतम 28 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है। कोविशील्ड ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन (एक यूके आधारित उत्पाद) पर आधारित है, जिसका अर्थ है कि भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड में अपने प्रवास के दौरान बिना किसी परेशानी के दूसरा जैब प्राप्त कर सकते हैं।

ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा कायम, ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर खिसका

गावस्कर की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- भविष्य में टीम इंडिया का कप्तान होगा ये युवा खिलाड़ी

टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज़ आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -