एलएंडटी भारत के सबसे लंबे पुल का जल्द होगा निर्माण कार्य शुरू
एलएंडटी भारत के सबसे लंबे पुल का जल्द होगा निर्माण कार्य शुरू
Share:

एलएंडटी कंस्ट्रक्शन, लार्सन एंड टुब्रो के कंस्ट्रक्शन आर्म ने मेघालय राज्य में असम के फूलबरी में धुबरी को जोड़ने के लिए ब्रह्मपुत्र नदी के पार देश का सबसे लंबा सड़क पुल बनाने का बड़ा ठेका हासिल किया है। यह 19 किमी लंबा पुल है और इसे राष्ट्रीय राजमार्ग 127-बी के साथ बनाया जाना है।

निर्माण कंपनी के अनुसार इस परियोजना में एक नेविगेशन ब्रिज की सुविधा होगी, जो 12.625 किलोमीटर लंबा होगा, धुबरी की तरफ 3.5 किलोमीटर की लंबाई का पुल और फूलबरी की तरफ 2.2 किमी लंबाई का पुल, साथ ही संपर्क सड़कों से जुड़ा होगा। दोनों तरफ से तालमेल  सबसे लंबे नदी पुल की विशाल रणनीतिक प्रासंगिकता होगी क्योंकि इसमें उत्तर पूर्वी राज्यों के साथ बाकी देशों की कनेक्टिविटी में सुधार की उम्मीद है। असम और मेघालय के बीच की दूरी 250 किलोमीटर कम हो जाएगी।

असम में धुबरी और मेघालय के फुलबारी में फेरी से 2.5 घंटे लगते हैं। परियोजना के बारे में एलएंडटी का कहना है, सबसे लंबी नदी पुल परियोजना बेहद चुनौतीपूर्ण है। यह बड़ी इंफ्रा परियोजना कंपनी के बयान के अनुसार, उत्तर पूर्व भारत के सभी राज्यों विशेष रूप से त्रिपुरा, मेघालय, असम और बराक घाटी के राज्यों के त्वरित विकास के लिए क्षेत्र के व्यापार और वाणिज्य के लिए एक बड़ी उत्तेजना प्रदान करेगी।

नगर निगम के कर्मचारी ने खुद को उतारा मौत के घाट

खंडवा से फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लड़के ने फ़र्ज़ी इंस्टा आईडी से बनाया लड़की का अश्लील वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -