बड़ी खबर! गैस सिलेंडर को लेकर जारी हुए ये नए नियम
बड़ी खबर! गैस सिलेंडर को लेकर जारी हुए ये नए नियम
Share:

नई दिल्ली: आम लोगों के लिए बड़ी खबर आई है। यदि आप भी गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) का उपयोग करते हैं तो जान लें कि आप एक वर्ष में कितने सिलेंडर ले सकते हैं। इसके नए नियम जारी किए गए हैं। आइए जानिए यहां पर कि आप एक वर्ष में कितने सिलेंडर के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें अब से रसोई गैस सिलेंडर के आँकड़े को ग्राहकों के लिए फिक्स कर दिया गया है। अब से कोई भी ग्राहक एक वर्ष में केवल 15 सिलेंडर की ही बुकिंग करा सकते हैं। यानी अब आप एक वर्ष में 15 से अधिक सिलेंडर नहीं ले पाएंगे। 

वहीं, एक महीने में आप 2 से अधिक सिलेंडर नहीं ले सकते हैं। यह सिलेंडर लेने के लिए नए नियम बनाए गए हैं फिलहाल अभी तक सिलेंडर पाने के लिए कोई भी माहों या फिर वर्षों का कोटा तय नहीं था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक वर्ष में सब्सिडी वाले सिलेंडरों की संख्या 12 हो गई है यदि आप 15 सिलेंडर लेते हैं तो आपको केवल 12 पर ही सब्सिडी मिलेगी। 

अक्टूबर में जारी हुए थे नए दाम:- IOC के अनुसार, 1 अक्टूबर से गैस के नए दाम जारी किए गए है, तत्पश्चात, दिल्ली में सिलेंडर का दाम 1053 रुपये, मुंबई में 1052।5 रुपये, चेन्नई में 1068।5 रुपये और कोलकाता में 1079 रुपये है। 

जिन्हे कोसते-कोसते नहीं थकते राहुल गांधी, उन्ही अडानी से निवेश ले रहे गहलोत.., भाजपा ने कसा तंज

एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किए जाएंगे 16 रेलवे स्टेशन, यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं

जानिए आपके फोन में 5g चलेगा या नहीं..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -