फर्जी GST अफसर बनकर लूटा 10 किलो सोना, ऐसे गिरफ्तार हुआ आरोपी
फर्जी GST अफसर बनकर लूटा 10 किलो सोना, ऐसे गिरफ्तार हुआ आरोपी
Share:

चंडीगढ़: पंजाब से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक जौहरी से लगभग 10 किलो सोने की धोखाधड़ी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसने स्वयं को GST इंस्पेक्टर बताया तथा फिर सोना लेकर चला गया। उसके खिलाफ दिल्ली के रानी बाग थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। मंगलवार को पुलिस ने बताया कि पंजाब के एक जौहरी से 6 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोने की धोखाधड़ी के मामले में 42 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसकी पहचान पंजाब के लुधियाना के रहने वाले सुशील कुमार के तौर पर हुई है। 

पुलिस के अनुसार, दो लोगों ने स्वयं को GST इंस्पेक्टर बताया एवं दिल्ली से लुधियाना में पीड़ित के स्टोर में ले जाए जा रहे सोने की एक खेप ले गए। शनिवार को जौहरी रविंदर कुमार की शिकायत पर रानी बाग थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। एक वरिष्ठ अफसर ने कहा, पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा कि वह आभूषण बनाने के लिए दिल्ली से सोना खरीदते हैं तथा उसे लुधियाना के स्थानीय बाजारों में बेचते हैं। 10 जुलाई को उन्होंने अपने ड्राइवर बलराज एवं कर्मचारी राजन बावा को GST बिलों के साथ करोल बाग से एक खेप की डिलीवरी लेने के लिए भेजा। अफसर ने कहा, उन्होंने रात लगभग 9 बजे डिलीवरी ली और अपनी कार से लुधियाना के लिए रवाना हो गए। रात लगभग साढ़े नौ बजे जब वे हरियाणा मातृ भवन के पास पहुंचे तो उनकी गाड़ी को एक अन्य कार ने रोक लिया। अफसर ने कहा, दो अज्ञात लोग कार से उतरे तथा उन्होंने स्वयं को केंद्रीय GST विभाग के इंस्पेक्टर सतबीर सिंह और रवि कुमार के रूप में पेश किया। उन्होंने कार में अनधिकृत सोने के बारे में जानकारी थी तथा उसका बिल दिखाने के लिए कहा। DCP बाहरी हरेंद्र सिंह ने कहा कि जब बावा ने रविंदर कुमार को फोन किया, तो पीड़ित ने एक इंस्पेक्टर को बताया कि बिल उसके पास हैं। 

सिंह ने कहा कि दोनों "इंस्पेक्टर" ने सोना जब्त कर लिया एवं ड्राइवर बलराज को उनके दफ्तर में मिलने के लिए कहा। पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता अगले दिन दिल्ली पहुंचा तथा दफ्तर का दौरा किया जहां उसने पाया कि सोना बरामद करने वाले दोनों इंस्पेक्टर नकली थे। उन्होंने बताया कि उनके कर्मचारी बावा ने भी 11 जुलाई से संपर्क काट दिया। तहकीकात के चलते पुलिस ने लगभग 100 CCTV कैमरे खंगाले तथा पाया कि वारदात को अंजाम देने के लिए उपयोग की गई कार पंजाब की तरफ जा रही थी। सिंह ने कहा कि बावा किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में था जो घटना के वक़्त सोनीपत के मुरथल में एक ढाबे पर इंतजार कर रहा था। तत्पश्चात, ढाबे पर बैठा व्यक्ति अंबाला के पास शाहबाद की ओर चला गया जहां वह अपने वाहन से उतर गया। DCP ने कहा, तकनीकी निगरानी के आधार पर उसकी पहचान सुशील कुमार के तौर पर हुई तथा उसे पंजाब से गिरफ्तार कर लिया गया।

हाथ पर 2 लड़कों के नाम लिखकर फंदे से झूली नाबालिग लड़की, जाँच में जुटी पुलिस

गिरफ्तार हुआ PFI का मास्टर ट्रेनर याकूब, ATS कर रही पूछताछ

इस दिन होगी विपक्षी गठबंधन 'INDIA' की पहली बैठक, बनेगी मोदी सरकार को गिराने की रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -