गिरफ्तार हुआ PFI का मास्टर ट्रेनर याकूब, ATS कर रही पूछताछ
गिरफ्तार हुआ PFI का मास्टर ट्रेनर याकूब, ATS कर रही पूछताछ
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना ATS एवं पुलिस ने सालों से पुलिस के साथ आंखमिचौली खेल रहे PFI के सक्रिय सदस्य व मास्टर ट्रेनर सुल्तान उस्मान खान उर्फ याकूब को गिरफ्तार किया है। याकूब पर आरोप है कि उसने उत्तर बिहार समेत नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में सीधे-साधे युवाओं को आत्मरक्षा के नाम पर PFI के लिए एक बड़ा गैंग तैयार किया। वो युवाओं को देश विरोधी गतिविधियों के लिए तैयार करता है।

सोशल मीडिया पर उस्मान का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वो चकिया के मुख्य बाजार स्थित गांधी मैदान में मुस्लिम लड़कों को PFI की ट्रेनिंग देता दिखाई दिया था। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे उस्मान और उसके साथी युवकों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। गांधी मैदान में ट्रेनिंग कई दिनों तक चली थी, मगर चकिया पुलिस ने उस वक़्त इनके विरुद्ध कोई एक्शन नहीं लिया था। बाद में लोगों को पता चला कि ये PFI की ट्रेनिंग थी। पटना ATS एवं पुलिस ने आज जिस उस्मान को गिरफ्तार किया है, वही इस ट्रेनिंग का मास्टर ट्रेनर था।

मोतिहारी SP ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि PFI के फुलवारी शरीफ मॉड्यूल का खुलासा होने के पश्चात् से ही NIA, ATS एवं पुलिस उस्मान की खोज में निरंतर छापेमारी कर रही थी। साथ ही उस्मान उस वक़्त भी ख़बरों में आया था, जब अयोध्या जा रहे शालिग्राम पत्थर को लेकर उसने फेसबुक पर विवादास्पद बयान दिया था। ATS एवं पुलिस ने उस्मान को चकिया के बांसघाट से गिरफ्तार किया है। उस्मान से किसी सीक्रेट लोकेशन पर ले जाकर पूछताछ की जा रही है।

इस दिन होगी विपक्षी गठबंधन 'INDIA' की पहली बैठक, बनेगी मोदी सरकार को गिराने की रणनीति

इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान ऐसी हो गई थी सोनिया गांधी की हालत, राहुल गाँधी ने शेयर की तस्वीर

जबलपुर में आज खुलेंगे बरगी बांध के गेट, अलर्ट पर प्रशासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -