संसद में बहस के दौरान बोले लोकसभा स्पीकर- सदन की गरिमा और आपसी सम्मान बनाए रखें

संसद में बहस के दौरान बोले लोकसभा स्पीकर- सदन की गरिमा और आपसी सम्मान बनाए रखें

नई दिल्ली: लोकसभा में शुक्रवार को कार्यवाही के दौरान अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों ने भावुक अपील की. उन्होंने सांसदों से चर्चा के दौरान अपनी बात रखते वक़्त सदन की गरिमा और आपसी सम्मान को बरक़रार रखने की गुजारिश की. ओम बिड़ला ने सदस्यों से ये भी कहा कि तथ्यों के आधार पर ही अपनी बात कहें. दरअसल, शुक्रवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों के बीच जमकर बहस हुई, जिसके बाद स्पीकर को ये अपील करनी पड़ी. 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि असाधारण परिस्थितियों के बीच सदन में सक्रियता से कर्तव्य और संवैधानिक दायित्वों को निभाते हुए माननीय सांसद पूरे देश को सकारात्मक संदेश दे रहे हैं, किन्तु चर्चा के दौरान यह भी आवश्यक है कि सभी अपनी बात कहते वक़्त सदन की गरिमा और आपसी सम्मान का ध्यान रखा जाए. तथ्यों के आधार पर ही अपनी बात रखें. 

ओम बिड़ला ने कहा कि सदन के सदस्यों के अधिकारों का संरक्षण मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है. सदन की स्वस्थ परम्पराओं को जीवंत बनाए रखना हम सबका कर्त्तव्य है. सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले, हम स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए सहयोग दें , ताकि पूरी दुनिया देखे कि संकट के समय में पक्ष-विपक्ष एकजुट है. बिड़ला ने कहा कि हम महज सांसद नहीं एक संस्था हैं जो लाखों लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं.

जस्टिस रूथ बदर की याद में आयोजित किया जाएगा कार्यक्रम

'राजनाथ सिंह' की तारीफ कर बोले दिग्विजय- 'मोदी जी इनसे कुछ तो सीखिए'

फ्रांस की सरकार ने लेबनान से सरकार बनाने का किया आग्रह