फ्रांस की सरकार ने लेबनान से सरकार बनाने का किया आग्रह

लगभग हर देश में चुनावी उठापटक चल रही हैं क्योंकि जल्द ही अलग-अलग सरकारें बदलने वाली हैं और नए प्रतिनिधि नए पदों पर ले जाने वाले हैं। इस पंक्ति में फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को घोषणा की कि लेबनान की राजनीतिक ताकतों को अपनी जिम्मेदारियों पर विचार करने की जरूरत है और उन्हें तुरंत प्रधानमंत्री मुस्तफा अदीब के तत्वावधान में सरकार स्थापित करनी चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता एग्नेस वॉन डेर मुहल को एक दैनिक ब्रीफिंग में उद्धृत किया गया था, "जैसा कि लेबनान एक अभूतपूर्व संकट से गुजर चुका है, फ्रांस को अफसोस है कि लेबनान के राजनेता अभी तक घोषित समय सारिणी के अनुसार 1 सितंबर, 2020 को की गई प्रतिबद्धताओं को रखने में कामयाब नहीं हुए हैं।

प्रवक्ता ने आगे कहा, "हम लेबनान की सभी राजनीतिक ताकतों से आग्रह करते हैं कि वे अपनी जिम्मेदारियों को संभालें और लेबनान के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आवश्यक सुधार शुरू करने में सक्षम मिशन सरकार के मुस्तफा आदिब द्वारा गठन पर अविलंब सहमत हों।

इसी मामले में चर्चाएं थी कि राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने लेबनान के लिए सरकार बनाने की समय सीमा के रूप में 15 सितंबर की तारीख तय की। फ्रांस की सरकार लेबनान के सांप्रदायिक सांसदों पर रोलिंग के लिए एक कैबिनेट तेजी से नाम और सुधारों पर शुरू करने के लिए देश को 1975-1990 गृहयुद्ध के बाद से सबसे खराब संकट से बाहर निकलना है।

कमला हैरिस को लेकर एरिक ट्रम्प ने कही ये बात

चीनी सैनिकों को पांगोंग त्सो के इस क्षेत्र में देखा गया, अधिकारीयों ने की पुष्टि

आगामी चुनावों की तैयारी में जुटे ट्रम्प और बिडेन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -