जस्टिस रूथ बदर की याद में आयोजित किया जाएगा कार्यक्रम
जस्टिस रूथ बदर की याद में आयोजित किया जाएगा कार्यक्रम
Share:

जस्टिस रूथ बेडर की मौत ने देश के राज्यों को शोक में डाल दिया है। यह वाशिंगटन में एक गर्म राजनीतिक वर्ष की एक ठंडी रात के रूप में हुआ, वहाँ कई सौ लोग मोमबत्तियाँ, फूल और चिह्नों के साथ मौन धारण करके खड़े थे और शुक्रवार को उदारवादी आइकन जस्टिस रूथ बेडर जिन्सबर्ग की मौत को चिह्नित करने के लिए अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इकट्ठा हुए। मध्यरात्रि से थोड़ा पहले, एक महिला ने रोश हशाना की पहली रात, यहूदी नव वर्ष की शुरुआत में मृतकों के लिए एक पारंपरिक यहूदी प्रार्थना, वाल्डर्स कदीश गाया।

डोमिनिक राडवस्की, जब अपने कदमों पर खड़े होते थे, जो अक्सर ज़बरदस्त चीख-पुकार के माहौल होते थे, जब अदालत संवेदनशील मामलों पर दलीलें सुनती है, तो कहती है, '' दूसरे लोगों के साथ यहां रहना बहुत अच्छा लगता है, जो ऐसा ही महसूस करते हैं। यहाँ कोई नाराज नहीं है। यह शांत चिंतन की भावना है, सम्मान की यह भावना है। "1993 में अदालत में शामिल होने से पहले एक महिला अधिकारों के वकील, जीन्सबर्ग, जो अपने शुरुआती आरबीजी के नाम से लोकप्रिय हैं, हाल के वर्षों में  कॉफी मग, टी-शर्ट और बच्चों की किताबों पर एक अप्रत्याशित पॉप आइकन के रूप में उनकी छवि उभरी।

क्लेयर शेल्बी, 19 को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, “आरबीजी ने इतनी सारी युवा महिलाओं को अपने सपनों का पालन करने के लिए प्रेरित किया और ऐसी चीज़ों पर अपनी नज़र रखी जो इतने लोगों ने असंभव समझा। और उसने उन्हें संभव बना दिया। "श्रद्धांजलि देने वाले एक अन्य व्यक्ति ने कहा," मुझे लगता है कि आज रात यहां हर कोई अपनी स्मृति का सम्मान करने के लिए आज यहां है और सुनिश्चित करें कि वह इतिहास में कलंकित नहीं हो। " एक और श्रद्धांजलि न्यूयॉर्क में की गई थी, जहां मैनहट्टन में न्यूयॉर्क स्टेट सिविल सुप्रीम कोर्ट की इमारत के सामने, जिनसबर्ग की एक छवि और वैकल्पिक संदेशों "धन्यवाद" और "बाकी शक्ति" का अनुमान लगाया गया था।

फ्रांस की सरकार ने लेबनान से सरकार बनाने का किया आग्रह

कमला हैरिस को लेकर एरिक ट्रम्प ने कही ये बात

चीनी सैनिकों को पांगोंग त्सो के इस क्षेत्र में देखा गया, अधिकारीयों ने की पुष्टि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -