भाजपा ने गरीबों को खत्म करने का काम किया है, लेकिन हम गरीबी को खत्म करेंगे : राहुल

Mar 27 2019 09:49 AM
भाजपा ने गरीबों को खत्म करने का काम किया है, लेकिन हम गरीबी को खत्म करेंगे : राहुल

जयपुर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के 20 फीसदी गरीब परिवारों को न्यूनतम गारंटी आय के वादे को गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक बताते हुए कहा कि 21वीं सदी के भारत में कोई गरीब नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का वादा धमाका है। बम फटेगा... यह कांग्रेस की गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक है। भाजपा ने गरीबों को खत्म करने का काम किया है, लेकिन हम गरीबी को खत्म करेंगे। 

हिंदुस्थान निर्माण दल ने किये यूपी की कुछ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित

कुछ ऐसा बोला राहुल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान के गंगानगर जिले के सूरतगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि हमने सोचा यह कैसे किया जाना चाहिए। काफी चर्चा और मंथन करने के बाद हमने तय किया कि 12,000 रुपये प्रतिमाह की न्यूनतम आय सीमा होनी चाहिए। अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो हम देश के 20 फीसदी गरीब परिवारों की न्यूनतम मासिक आय सुनिश्चित करेंगे। 

कांग्रेस-आप के बीच गठबंधन को लेकर आज हो सकती है महत्वपूर्ण घोषणा

विरोधियों पर जमकर बोला हमला 

जानकारी के मुताबिक इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर भी जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि यूपीए सरकार ने मनरेगा, खाद्य सुरक्षा और कर्ज माफी जैसी योजनाएं लागू कीं, लेकिन मोदी ने सभी को खत्म कर दिया। पीएम मनरेगा को समझने में विफल रहे। उनके राज में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है। नोटबंदी और जीएसटी जैसे कदमों ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया। नोटबंदी के जरिये काला धन रखने वालों की मदद की गई। राहुल ने वादा किया कि सरकार बनने पर कांग्रेस किसानों की रक्षा और युवाओं को रोजगार देने पर ध्यान देगी।

इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते है पीएम मोदी

आज से तीन दिनी यूपी दौरे पर प्रियंका गांधी, चुनावी कार्यक्रमों में होंगी शामिल

देर रात गोवा में हुआ राजनैतिक उलटफेर, गोमांतक पार्टी के दो विधायक बीजेपी में शामिल