लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैजल की लोकसभा सदस्यता हुई बहाल, जारी हुआ नोटिफिकेशन
लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैजल की लोकसभा सदस्यता हुई बहाल, जारी हुआ नोटिफिकेशन
Share:

कावारट्टी: लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैजल की लोकसभा की सदस्यता बहाल हो गई है। उन्हें एक मामले में सजा सुनाए जाने के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द हो गई थी, किन्तु उच्च न्यायालय द्वारा सजा पर रोक लगाए जाने के बाद उनकी सांसदी वापस मिल गई है। हाई कोर्ट से सजा पर रोक के बाद भी मोहम्मद फैजल को सांसदी बहाल होने की प्रतीक्षा थी और इस संबंध में कोई फैसला ना होता देख उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका लगाई थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होती, इससे पहले ही उन्हें सांसद के रूप में बहाल कर दिया गया।

मैदा रिपोर्ट के अनुसार, लोकसभा के सचिव जनरल उत्पल कुमार सिंह की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन से मोहम्मद फैजल की सदस्यता बहाल करने की पुष्टि हुई है। इस अधिसूचना में कहा गया है कि केरल उच्च न्यायालय की तरफ से 25 जनवरी को जो फैसला सुनाया गया था, उसे देखते हुए उनकी सदस्यता बहाल की जाती है। बता दें कि, इससे पहले 11 जनवरी, 2023 को लक्षद्वीप के कावारट्टी की कोर्ट ने फैजल को सजा सुनाई थी। इस फैसले के बाद 13 जनवरी को उन्हें लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने की अधिसूचना जारी हो गई थी।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भी लोकसभा सदस्यता चली गई है। उन्हें मोदी सरनेम को लेकर अपमानजनक टिप्पणी के मामले में चल रहे मानहानि केस में दो वर्ष जेल की सजा सुनाई गई है। सूरत कोर्ट के फैसले के बाद उनकी सांसदी खत्म हो गई है और सांसद के तौर पर उन्हें दिल्ली 12 तुगलक लेन में मिले आवास को भी खाली करने को कहा गया है। माना जा रहा है कि अगर राहुल गांधी ऊपरी अदालत में अपील करते हैं तो उनकी सांसदी भी बहाल होने की उम्मीद है। हालांकि अब तक राहुल गांधी ने सूरत कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील नहीं की है।

'रैली में भीड़ जुटाने के लिए उड़ाए 500-500 के नोट..', कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार का Video वायरल

होशियापुर में छिपा है खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ? पंजाब पुलिस ने सील किया पूरा इलाका

क्या कांग्रेस नेताओं की ही साजिश का शिकार हो गए राहुल गांधी ? सदस्यता जाने पर गंभीर सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -