कोरोना के आगे झुका संपूर्ण राज्य, 6 दिनों तक रहेगा सख्त लॉकडाउन
कोरोना के आगे झुका संपूर्ण राज्य, 6 दिनों तक रहेगा सख्त लॉकडाउन
Share:

महामारी कोरोना प्रकोप पूरे देश में तेजी से फैल रहा है. अन्य राज्यों की तरह असम भी कोरोना का शिकार बन रहा है. राज्य में वायरस पर काबू पाने के लिए जोरहाट में 9 जुलाई से 15 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन जारी रहने वाला है. कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए 9 जुलाई को शाम 7 बजे तक लॉकडाउन जारी रहने वाला है. वही, जोरहाट के जिला मजिस्ट्रेट और अध्यक्ष, डीडीएमए के आदेश के अनुसार पूरे जिले में सभी साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम में सोमवार को कोरोनोवायरस के 786 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें 598 केस गुवाहाटी शहर के हैं.

नए पुलों पर होगा हथियारों से लैस ट्रको का आवागमन, LAC पर कमजोर होगा चाइना

कोरोना वायरस ने राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या पहले से बढ़ा दी है. जिसके बाद कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 12,522 के पार पहुंच गई है. जबकि 7,882 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, वहीं 4,623 सक्रिय मामले हैं और 14 लोगों की मौत कोरोना के कारण हो गई है.

पेप्सी पीने वाले हो जाएं सावधान ! शीतल पेय की फैक्ट्री में मिले 31 कोरोना मरीज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जिसने अब तक 7 लाख लोगों को अपना शिकार बना लिया है. सा​थ ही, वायरस से मरने वालों की संख्या 19 हजार के पार पहुंच गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत कोरोना संक्रमित की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, इस मामले में पहले स्थान पर अमेरिका है और उसके बाद दूसरे नबर पर ब्राजील है वहीं चौथे स्थान पर रूस और पेरू पांचवें स्थान पर मौजूद है. अमेरिका में 29 लाख और ब्राजील में 16 लाख से ज्यादा केस हैं. हालांकि भारत में मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 60.85 फीसद हो गई है.

कोरोना काल में 40 से अधिक डॉक्टर-नर्सों ने छोड़ी नौकरी, प्रशासन ने दिया 3 दिन का अल्टीमेटम

भारत के नक्शेकदम पर अमेरिका, चीन के खिलाफ उठा सकता है बड़ा कदम

कितने समय बाद होगी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं, जानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -