एमपी के रेड जोन जिलों में शुरू होंगे निर्माण कार्य, ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेंगी दुकानें

सोमवार से लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हो गया है. ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन में कई आर्थिक गतिविधियां शुरू होंगी. भोपाल, इंदौर, उज्जैन सहित रेड जोन में शामिल नौ जिलों के नगरीय क्षेत्रों में निर्माण कार्य स्थानीय श्रमिकों के साथ शुरू किए जा सकेंगे. ग्रामीण क्षेत्रों में सभी दुकानें खुलेंगी.

वहीं ग्रीन और ऑरेंज जोन में नगर सेवा बसें चलेंगी पर फिलहाल बाजार नहीं खुलेंगे. एकल दुकानों को खोलने की अनुमति रहेगी. रेड जोन में निजी ऑफिस भी 33 प्रतिशत अमले के साथ खोले जा सकेंगे. प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान ऐसी कोई भी गतिविधि संचालित नहीं होगी, जिसमें ज्यादा लोग एक जगह पर एकत्रित हो सकेंगे.

बता दें की रेड जोन में आने-जाने के लिए सिर्फ एक रास्ता रहेगा और सभी का रिकॉर्ड भी रखा जाएगा. निवेश को आकर्षिक करने के लिए नई औद्योगिक नीति बना रहे हैं. ऐसे उद्योगों को प्रोत्साहित किया जाएगा, जो ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार देंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए कहा है कि कोरोना से डरना-थकना नहीं है. हमें अपने लोगों की जान बचाना है, संक्रमण रोकना है और जहान की चिंता भी करनी है. लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ाया गया है लेकिन इस बार इसका स्वरूप अलग रहेगा.

शैचालय में कर दिया मजदुर दंपत्ति को क्वारंटाइन, वहीं परोस दिया खाना

भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 558 पहुंची, अब तक 15 लोगों की हुई मौत

जबलपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 98 पहुंची, मौत का आंकड़ा भी बढ़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -