कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जम्मू जिले में वीकेंड लॉकडाउन का हुआ ऐलान
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जम्मू जिले में वीकेंड लॉकडाउन का हुआ ऐलान
Share:

जम्मू: कोरोना महामारी ने देश में अति भयावह स्थिति उतपन्न कर दी है. वही इस दौरान रविवार को जम्मू शहर में एक ही दिन में COVID-19 के 40 नए मामले सामने आने के पश्चात् जिला प्रशासन ने 24 जुलाई से वीकेंड लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है. अब हर हफ्ते शुक्रवार शाम छह बजे से लॉकडाउन प्रारम्भ होगा, जो सोमवार सुबह छह बजे तक जारी रहेगा. यानी 60 घंटे तक पूरे शहर में लॉकडाउन रहेगा. इसके चलते आवागमन पर पूर्णत: पाबंदी रहेगी. तेजी से बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए जम्मू शहर की डीसी एवं आपदा प्रबंधन की जिला चेयरमैन सुषमा चौहान ने शहर में 24 जुलाई से वीकेंड लॉकडाउन को लागू करने का आदेश जारी किया है. 

वही सीआरपीसी की धारा 144 के तहत अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए जिला उपायुक्त ने 24 जुलाई, शुक्रवार से शाम छह बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक लॉकडाउन का निर्णय लिया हैं. इसके चलते व्यक्तियों, वाहनों और सभी प्रकार की गतिविधियों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा. सिर्फ स्वास्थ्य की आपातकालीन आवश्यकताओ को देखते हुए आवाजाही हो पाएगी. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को टिकट दिखाकर आगे जाने की मंजूरी होगी. ठीक इसी प्रकार रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट के स्टाफ को पहचान पत्र दिखाकर आने-जाने दिया जाएगा. 

आपको बता दे की सरकारी विभागों के आवश्यक सेवाओं वाले विभागों के कर्मचारियों को भी पहचान पत्र दिखाकर आगे जाने दिया जाएगा. इसके अलावा और कोई कर्फ्यू पास लागू नहीं किया जाएगा. पेट्रोल-डीजल, एलपीजी टैंकरों और आवश्यक पदार्थों को लेकर जा रहे वाहनों को आवाजाही की मंजूरी होगी. आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होगी. COVID-19 के बढ़ते मामलो के मद्देनज़र राज्य के कई क्षेत्रो में पहले से ही लॉकडाउन जारी किया है. इसके बाद यदि स्थिति में किसी तरह का कोई सुधार होता है, तो सरकार इस पर पुनः विचार करेगी.

इन राज्यों की राजधानी को आपस में जोड़ने की तैयारी, रेलवे ने बनाया ये मास्टरप्लान

उत्तरी गोवा में कल से कोरोना के टीके का मानव परीक्षण होगा शुरू

10 Km एम्बुलेंस का किराया 10 हज़ार रुपए, कोरोना काल में जमकर चल रही 'अंधी लूट'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -