उत्तरी गोवा में आज से कोरोना के टीके का मानव परीक्षण होगा शुरू
उत्तरी गोवा में आज से कोरोना के टीके का मानव परीक्षण होगा शुरू
Share:

पणजी : उत्तरी गोवा स्थित एक निजी हॉस्पिटल सोमवार को संभावित कोरोनावायरस टीके के मानव टेस्ट की प्रक्रिया प्रारंभ करेगा. रेडकर हॉस्पिटल उत्तरी गोवा के पेरनेम तालुका में है. यह भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड द्वारा डेवलप्ड कोवैक्सिन के मानव टेस्टों के लिए सूचीबद्ध बारह संस्थानों में से एक है.

रेडकर हॉस्पिटल में टेस्ट कर रहे धनंजय लाड ने बोला, ‘हम गोवा से 10 स्वयंसेवकों का सेलेक्ट करेंगे जिनके स्वाब के सैम्पल्स कल उन पर वास्तविक टेस्ट शुरू करने से पहले दिल्ली भेजे दिए जाएंगे. ’ उन्होंने आगे कहा, ‘हम औचक सेलेक्ट नहीं कर रहे हैं. हम पहले टेस्टों के लिए उनकी एलिजिबिलिटी की जांच कर रहे हैं. दिल्ली से रिपोर्ट आने के बाद हम टेस्ट करेंगे. ’

अगर देश में कोरोना मामलों की बात करें तो संक्रमण के कुल केस 11 लाख के पार पहुंच गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में कोरोना के 40,425 नए केस सामने आ गए हैं जो एक नया रिकॉर्ड है. इस दौरान 681 लोगों की जान चली गई है. अब भारत में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 11,18,043 हो गई है. इनमें से 7,00,087 लोग ठीक हो गए हैं जबकि 27,497 की जान चली गई है. भारत में इस वक्त सक्रीय मामलों की संख्या 3,90,459 है यानी की इतने मरीज अभी ठीक नहीं हुए हैं.  

वॉटरफॉल के पास सेल्फी ले रहा था युवक, चली गई जान

आंध्र प्रदेश के इन जिलों में हुई मुसलाधार बारिश, परेशान हुए लोग

सड़क पर तीन घंटे तक पड़ा रहा कोरोना मरीज का शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -