10 Km एम्बुलेंस का किराया 10 हज़ार रुपए, कोरोना काल में जमकर चल रही 'अंधी लूट'
10 Km एम्बुलेंस का किराया 10 हज़ार रुपए, कोरोना काल में जमकर चल रही 'अंधी लूट'
Share:

नई दिल्ली: एक ओर बहुत से लोगों ने कोरोना महामारी के संकटकाल में पीड़ितों की सहायता और सेवा के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं, वहीं कुछ लोगों ने इस आपदा को अपनी स्वार्थपूर्ति का माध्यम बना लिया है। हैदराबाद में मरीज को महज 10 किलोमीटर दूर ले जाने के लिए एम्बुलेंस के किराए के तौर पर 10 हजार रुपए तक वसूले जा रहे हैं। अन्य राज्यों में भी कमोबेश ऐसी ही स्थिति है।

TOI के अनुसार, कोरोनाकाल से पहले हैदराबाद में 5 किलोमीटर का एम्बुलेंस किराया 80 से 120 रुपए तक लिया जा रहा था, लेकिन अब 10 किलोमीटर का किराया 10 हजार तक वसूला जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरू में इसी तरह की एक घटना सामने आई है, जहां 6 किलोमीटर से भी कम दूरी के लिए 15 हजार रुपए वसूल लिए गए। कोलकाता में निजी एम्बुलेंस वाले 5 किलोमीटर तक के 6000 से 8000 रुपए तक ले रहे हैं।
 
दूसरा कोई विकल्प न होने की मजबूरी में लोग इस लूट पर विरोध भी नहीं जता पा रहे हैं। बताया जा रहा है कि प्राइवेट एम्बुलेंस वाले तो PPE किट और अन्य चीज़ों के नाम पर 3000 रुपए तक अतिरिक्त वसूल कर रहे हैं। हालांकि पंजाब और महाराष्ट्र में इस मामले में स्थिति कुछ बेहतर है, जहां लोगों को इस किस्म की लूट का शिकार नहीं होना पड़ रहा है।

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- पीएम बताएं चीनी अतिक्रमण पर सरकार की रणनीति

एक सप्ताह के लिए इस शहर में लगा सख्त लॉकडाउन

ज्वेलर्स ने आपदा को अवसर में बदला, ऑनलाइन माध्यम से जमकर बेच रहे सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -