सरकार का बड़ा फैसला, अब ऑनलाइन बेची जाएगी शराब
सरकार का बड़ा फैसला, अब ऑनलाइन बेची जाएगी शराब
Share:

गुवाहाटी: कोरोना की घटती दूसरी वेव के बीच सरकारें इस प्रयास में हैं कि हर वो संभव प्रयास की जाए, जिससे संभावित तीसरी वेव से बचा जा सके। बुधवार को इसी मध्य असम सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसले को इजाजत दी है। असम मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया कि ट्रायल के आधार पर एक माह तक गुवाहाटी में शराब ऑनलाइन बेची जाएगी। 

वही बैठक के पश्चात् असम के मंत्री पीयूष हजारिका ने बताया कि ट्रायल के आधार पर एक महीने के लिए गुवाहाटी में ऑनलाइन शराब की बिक्री का निर्णय लिया गया है। यदि यह प्रयास कामयाब होते है तो हम इसे पूरे प्रदेश में बढ़ाएंगे। हजारिका के अनुसार, सर्वोच्च न्यायालय और मद्रास उच्च न्यायालय के निर्देशों के मद्देनजर गुवाहाटी में शराब की दुकानों को गुवाहाटी नगर निगम क्षेत्रों के अंदर ऑनलाइन ऑर्डर लेने और शराब आपूर्ति करने की अनुमति दी जाएगी। 

वहीं सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य सरकार ने आपदा प्रभावित इलाकों में राहत देने, जमीनी स्तर पर शिक्षा में सुधार करने तथा चाय बागानों और ग्रामीण इलाकों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है। सरमा ने बताया, सर्दियों के चलते जब चाय बागानों में उत्पादन कम होता है, मनरेगा के काम जैसे तालाब की खुदाई, सड़क निर्माण जैसे कामों में मजदूरों को भी लगाया जाना है। अन्य फैसलों के साथ ही गोलाघाट और सरुपथर को सूखा प्रभावित राजस्व मंडल घोषित किया गया है। दूसरी तरफ असम में बुधवार को 2,046 नए कोरोना केस सामने आए तथा 2,655 मरीज स्वस्थ हुए, इस के चलते 22 व्यक्तियों की मौत हुई।

कृषि और नागरिक आपूर्ति विभाग को लेकर तेलंगाना सरकार ने दिए ये निर्देश

'दिल्ली दंगों' की आरोपित सफूरा जरगर को कोर्ट ने दी 'कश्मीर' जाने की इजाजत, लेकिन रहेगी ये शर्त

अब चित्तौड़गढ़ किले पर हुआ वज्रपात, ऐतिहासिक कीर्ति स्तम्भ से 40 किलो का पत्थर टूटकर गिरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -