कृषि और नागरिक आपूर्ति विभाग को लेकर तेलंगाना सरकार ने दिए ये निर्देश
कृषि और नागरिक आपूर्ति विभाग को लेकर तेलंगाना सरकार ने दिए ये निर्देश
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना कैबिनेट ने राज्य में 45,000 पदों के प्रतिस्थापन पर अधिकारियों को अहम जनादेश दिया है। इन पदों पर होते हुए भी उन्नति से प्राप्त अवसरों की पूर्ति भी होगी। कैबिनेट ने निर्देश दिया कि कृषि एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में सभी रिक्त पदों को भरा जाए और इन विभागों में कोई पद रिक्त न हो। 

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में बुधवार को यहां प्रगति भवन में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक हुई। सरकार ने सरकारी नौकरी के प्लेसमेंट के लिए एक वार्षिक नौकरी कैलेंडर जारी करने का फैसला किया है कैबिनेट ने निर्देश दिया कि खरीदे गए धान को खाद्य प्रसंस्करण के हिस्से के रूप में पिसाई किया जाना चाहिए और जहां मांग है वहां आपूर्ति की जानी चाहिए। वह चाहता था कि इस संबंध में सभी उपाय किए जाएं। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कैबिनेट ने अधिकारियों को सभी प्रकार की नई खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों को प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया है। 

मंत्रिमंडल ने राज्य में पाम तेल की खेती को प्रोत्साहित करने का भी निर्णय लिया है। सीएमओ ने कहा कि आने वाले 2022-23 के लिए, कैबिनेट ने किसानों को 20 लाख एकड़ में पाम ऑयल की खेती के लिए प्रोत्साहित करने और प्रेरित करने का फैसला किया है। राज्य मंत्रिमंडल ने तेलंगाना खाद्य प्रसंस्करण नीति को भी हरी झंडी दे दी। चूंकि धान की पैदावार नियमित रूप से बढ़ रही है, इसलिए राज्य मंत्रिमंडल ने बड़े पैमाने पर खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां स्थापित करने का निर्णय लिया है।

'दिल्ली दंगों' की आरोपित सफूरा जरगर को कोर्ट ने दी 'कश्मीर' जाने की इजाजत, लेकिन रहेगी ये शर्त

अब चित्तौड़गढ़ किले पर हुआ वज्रपात, ऐतिहासिक कीर्ति स्तम्भ से 40 किलो का पत्थर टूटकर गिरा

आंध्र प्रदेश सरकार ने ओबीसी प्रमाण पत्र जारी करने के लिए बढ़ाई आय सीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -