Irda : पॉलिसी भुगतान के लिए मिला इतना अतिरिक्त समय
Irda : पॉलिसी भुगतान के लिए मिला इतना अतिरिक्त समय
Share:

भारत में जारी लॉकडाउन के बीच बीमा क्षेत्र के नियामक Irdai ने लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीज के प्रीमियम के भुगतान के लिए 30 दिन का अतिरिक्त समय देने का ऐलान किया है. नियामक ने मार्च और अप्रैल में रिन्यूल डेट वाली पॉलिसी के प्रीमियम के भुगतान के लिए समयसीमा बढ़ाने का निर्णय किया है. भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (Irdai)हेल्थ इंश्योरेंस और मोटर थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के रिन्यूअल प्रीमियम के भुगतान के लिए पहले ही समयसीमा बढ़ा चुका है. लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों और लाइफ इंश्योरेंस काउंसिल के प्रतिनिधियों की ओर से अपनी बात रखे जाने के बाद नियामक ने प्रीमियम के भुगतान के लिए और 30 दिन का समय दिए जाने की घोषणा की.

केंद्रीय कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा का बड़ा बयान, कहा- कोरोना से होगी लंबी लड़ाई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीमा कंपनियों और काउंसिल ने तीन सप्ताह के लॉकडाउन और सोशल डेस्टेंसिंग से जुड़े परामर्श की वजह से पॉलिसीधारकों को हो रही दिक्कतों एवं परिचालन संबंधी परेशानियों से Irdai को अवगत कराया. उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस ने दुनिया के 200 से अधिक देशों को अपनी जद में ले लिया है. इस वजह से अब तक 50,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. 

यूपी के 877 धर्मगुरुओं के साथ सीएम योगी की वार्ता, कोरोना से जंग में मांगी मदद

इसके अलावा Irdai ने पिछले सप्ताह कहा था कि 25 मार्च से 14 अप्रैल, 2020 के बीच रिन्यूअल के लिए ड्यू मोटर थर्ड पार्टी इंश्योरेंस और हेल्थ इंश्योरेंस प्रीमियम का भुगतान 21 अप्रैल, 2020 तक किया जा सकता है. इस तरह की पॉलिसी के रिन्यूअल के ड्यू डेट से रिस्क कवरेज मिलता रहेगा.

तब्‍लीगी जमात : क्या कट्टर इस्लामिक उलेमा का व्यवहार है निंदनीय ?

तब्लीग़ी जमात के खिलाफ बोलने पर युवक की गोली मारकर हत्या

कोरोना प्रकोप में कितनी सफल हो पाएगी धार्मिक आस्था

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -