केजरीवाल के पत्र पर आया LG का पलटवार, बोले- 'यह आपके लिए एक आंख खोलने वाला...'
केजरीवाल के पत्र पर आया LG का पलटवार, बोले- 'यह आपके लिए एक आंख खोलने वाला...'
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में बढ़ते अपराध पर सवाल उठाते हुए एलजी वीके सक्सेना को एक पत्र लिखा था। अब एलजी ने केजरीवाल को एक पत्र लिखा है। उन्होंने मंगलवार देर शाम खत लिखकर अपराध के राजनीतिकरण के प्रति आगाह करते हुए कहा कि इससे कोई समाधान नहीं निकलता। सतर्कता के बाद भी अपराध की घटनाएं हो रही हैं।

एलजी ने पत्र में कहा- मैं इस मौके पर यह भी उजागर करना चाहता हूं कि अपराध का राजनीतिकरण करना इन दिनों तकरीबन एक आदत बन गया है जबकि यह कोई समाधान नहीं देता है। यह पीड़ित और उनके परिवार को अपराध को प्रोत्साहित करने के अतिरिक्त, परिहार्य पीड़ा पहुंचाता है।" दरअसल केजरीवाल ने 19 जून को सक्सेना को एक खत लिखा था, जिसमें अपराध में खतरनाक उछाल पर का मामला उठाया गया था। साथ ही उन्होंने एलजी एवं मंत्रिमंडल के साथ एक बैठक का सुझाव भी दिया था। एलजी ने कहा कि मीडिया गैलरी का लाभ उठाने के लिए आपके और आपकी पार्टी के लिए सियासी अवसर पैदा करने की जगह एक सार्थक चर्चा के लिए आपका और आपकी मंत्रिपरिषद का मुझसे मिलने के लिए वास्तव में स्वागत है।

एलजी ने कहा, "हाल में हुए जघन्य अपराध जैसे कि एक लड़की को उसके लिव-इन पार्टनर द्वारा मार डाला गया, उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए। एक लड़की को सबसे सामने एक युवक ने चाकू से हमला कर मार डाला तथा कोई भी उसे बचाने नहीं आया। एक लड़की को कार से कई किलोमीटर तक घसीटा गया। यह न सिर्फ अपराध की प्रकृति बल्कि अपराध के प्रति समाज के दृष्टिकोण में भी एक बड़े परिवर्तन की तरफ संकेत करते हैं।" अपराधियों के प्रोफाइल पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि अधिकतर मामलों में अपराधी 30 वर्षों से कम उम्र के थे, जिनका कोई गंभीर आपराधिक इतिहास नहीं था। उन्होंने कहा, "मुझे भरोसा है कि 2012 में एक दुर्भाग्यपूर्ण दुष्कर्म का मुद्दा आपने राजनीतिक तौर पर तत्कालीन सीएम को निशाना बनाने के लिए उठाया था। यह आपके लिए एक आंख खोलने वाला एवं अंतरात्मा की दस्तक के तौर पर काम करेगा।" 

उन्होंने कहा कि अपना पद संभालने के पहले दिन से ही दिल्ली में अपराध एवं इसका नियंत्रण मेरी प्राथमिकताओं में सबसे उपर रहा है। मैं पुलिस आयुक्त के साथ नियमित तौर पर दिल्ली की पूरी व्यवस्था की समीक्षा व निगरानी करता हूं। पुलिस आयुक्त व विशेष आयुक्तों के साथ साप्ताहिक बैठकें करता हूं। इसके अतिरिक्त उपायुक्तों से भी वक़्त-वक़्त पर बैठकें करके सारी स्थिति का जायजा लेता रहता हूं। दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक दिन पहले LG को चिट्ठी लिखी थी। केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था की हालत बहुत ही चिंतजानक है, जिसके चलते दिल्ली का प्रत्येक नागरिक असुरक्षित महसूस कर रहा है। दिल्ली की कानून व्यवस्था के लिए सीधे LG और गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। केजरीवाल ने उपराज्यपाल को सलाह भी दी कि नागरिक, विधायक और RWA के साथ मिलकर कानून व्यवस्था सुधारी जाए, जिसके लिए थाना लेवल कमेटियों फिर से आरम्भ किया जाए जिससे स्थानीय स्तर पर कानून व्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर विस्तृत वार्ता आरम्भ हो पाए।

सहेली के प्यार में पागल हुई लड़की, जेंडर चेंज करवाने तांत्रिक के पास गई और फिर जो हुआ...

स्कूल से घर जा रहा था 11 वर्षीय छात्र तभी पीछे पड़ गए कुत्ते, हुई दर्दनाक मौत

आखिर कैसे 72 वर्ष की आयु में भी इतने फिट है पीएम मोदी, जानिए क्या है उनका डाइट प्लान...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -