30 फिट गहरी पाइपलाइन में फंसा मजदूर, घंटो कि मशक्कत के बाद निकला बाहर

आपने बच्चों और जानवरों के पाइप में गिरने और फंसने की तो कई खबरें पढ़ी या सुनी होंगी पर उड़ीसा के कटक जिले में हाल ही में हुए एक हादसे में पांच से छह घंटे की मशक्कत के बाद पाइपलाइन में गिरे एक मजदूर को जीवित बचा लिया गया.मजदूर कटक की पुलिस कॉलोनी स्थित 30 फीट गहरे पंप हाउस पाइप की सफाई कर रहा था तभी अचानक से वह पाइपलाइन के अंदर जा गिरा. इस खबर की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन ने तुरंत बचाव अभियान शुरू कर मज़दूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.मजदूर की पहचान स्थानीय निवासी 50 वर्षीय प्राणा कृष्णा मुदुली के रूप में की गई है. 

बताया जा रहा है कि पाइपलाइन में मुदुली के फंसे होने के बारे में पंप ऑपरेटर को जानकारी नहीं थी और अनजाने में उसने पंप का स्विच ऑन कर दिया. स्विच ऑन होते ही पानी के प्रेशर से मजदूर पाइप के अंदर तीस फीट तक घूमने लगा और ऐसी स्थिति बन गई की वह पूरी तरह से उसमें फंस गया.

इसके बाद आग व बचाव दल के 100 श्रमिकों, ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स की कटक इकाई और पुलिस ने फंसे मजदूरों को बचाने के लिए करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत की और उसे जीवित बाहर निकालकर तुरंत ही एससीबी मेडिकल कॉलेज पहुंचा दिया गया. 

एंटी टेररिज्म डे: मात्र आतंक को रोकना या उसे ख़त्म करना

ओडिसा की मशहूर अदाकारा अनीता दास का निधन

उड़ीसा में मेडिकल एवं डेंटल एंट्रेंस एग्जाम में फर्जीवाड़ा, नकली परीक्षार्थी पकड़ाया

ओड़िसा में विभिन्न विभागों के मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड की जांच शुरू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -