लेबनान ने सीरियाई शरणार्थियों की सुरक्षित वापसी के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन का आग्रह किया
लेबनान ने सीरियाई शरणार्थियों की सुरक्षित वापसी के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन का आग्रह किया
Share:

बेरूत: लेबनान के श्रम मंत्री ने देश के अंदर सीरियाई शरणार्थियों की सुरक्षित और त्वरित स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहायता का अनुरोध किया है, नेशनल न्यूज एजेंसी (एनएनए) ने बताया।

मुस्तफा बेराम ने शुक्रवार को कहा, "लेबनान अब सीरियाई शरणार्थियों  का भार नहीं उठा सकता है क्योंकि देश को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है,।" रिपोर्टों के अनुसार, जिनेवा में अंतर्राष्ट्रीय श्रम सम्मेलन के 110 वें सत्र में अपनी आभासी भागीदारी के दौरान लेबनान के मंत्री द्वारा टिप्पणी दी गई थी।

बेराम ने कहा, "सीरिया को अपने नागरिकों को पुनः प्राप्त करने और सीरिया के भीतर सहायता प्रदान करने वाले विदेशी संगठनों के साथ अपने देश का पुनर्निर्माण करने का अधिकार है।" उन्होंने एक दशक से अधिक समय से सीरियाई शरणार्थियों की मेजबानी के परिणामस्वरूप लेबनान को हुए नुकसान के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्षतिपूर्ति का भी आह्वान किया।

लेबनान के सामाजिक मामलों के मंत्री, हेक्टर हजर ने मई में एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में कहा था कि देश सीरियाई शरणार्थियों की मेजबानी के लिए 30 अरब अमरीकी डालर का मुआवजा चाहता है। सरकार द्वारा अनुमानित 1.5 मिलियन सीरियाई शरणार्थियों के साथ लेबनान प्रति व्यक्ति शरणार्थियों की सबसे अधिक संख्या की मेजबानी करना जारी रखता है

पाकिस्तान भी चला तालिबान की राह पर ,टीटीपी के बीच करेगी शांति वार्ता

मैक्सिकन राष्ट्रपति ने लोगो से क्षेत्रीय बहिष्करण नीतियों में बदलाव के लिए आग्रह किया

रूस आर्मेनिया-अजरबैजान के बीच संबंधों को सामान्य बनाने में मदद करेगा : लावरोव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -