मैक्सिकन राष्ट्रपति ने लोगो से क्षेत्रीय बहिष्करण नीतियों में बदलाव के लिए आग्रह किया
मैक्सिकन राष्ट्रपति ने लोगो से क्षेत्रीय बहिष्करण नीतियों में बदलाव के लिए आग्रह किया
Share:

मेक्सिको सिटी, जून 10: जैसा कि लॉस एंजिल्स में अमेरिका का नौवां शिखर सम्मेलन शुरू हो रहा है, मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडोर ने क्यूबा, निकारागुआ और वेनेजुएला के बहिष्कार के बावजूद क्षेत्रीय बहिष्करण नीतियों में बदलाव की अपनी इच्छा को बनाए रखा।

"अगर हम इस वर्चस्ववादी दृष्टिकोण में सुधार करने के लिए कुछ भी नहीं करते हैं जो लोगों की संप्रभुता और देश की स्वतंत्रता की उपेक्षा करता है; अगर हम चुप रहते हैं, तो यह जारी रहेगा, "राष्ट्रपति ओबामा ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा। "मेरा मानना है कि यह एक एनालिस्टिक, पुरानी और अनुचित नीति है जिसे छोड़ दिया जाना चाहिए, और अमेरिकी महाद्वीप के सभी  लोगों और सरकारों के संबंधों में एक नया चरण शुरू किया जाना चाहिए," उन्होंने कहा।

सम्मेलन में मैक्सिकन विदेश मंत्री मार्सेलो एबरार्ड की उपस्थिति के बावजूद, लोपेज़ ओब्राडोर ने कहा कि मैक्सिकन सरकार बहिष्करण के कारण "विरोध के तहत" है।

शिखर सम्मेलन बुधवार को शुरू हुआ और शुक्रवार को समाप्त होगा। आर्थिक विकास को बढ़ाने के उपायों, जलवायु परिवर्तन से निपटने और कोविड -19 महामारी जैसे वैश्विक विषयों पर चर्चा की जाएगी।

हालांकि, यह मेक्सिको,  ग्वाटेमाला, होंडुरास और अल सल्वाडोर के लोगों सहित कई लैटिन अमेरिकी नेताओं की अनुपस्थिति से छाया हुआ था, जिन्होंने शिखर सम्मेलन का बहिष्कार किया था, और क्यूबा, वेनेजुएला और निकारागुआ के लोग, जिन्हें वाशिंगटन द्वारा बाहर रखा गया था।

रूस आर्मेनिया-अजरबैजान के बीच संबंधों को सामान्य बनाने में मदद करेगा : लावरोव

अफगान एयरलाइन फिर से शुरू करेगी भारत, चीन, कुवैत के लिए उड़ानें

स्पेन में नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे कोरियाई राष्ट्रपति योन

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -