पाकिस्तान भी चला तालिबान की राह पर ,टीटीपी के बीच करेगी शांति वार्ता
पाकिस्तान भी चला तालिबान की राह पर ,टीटीपी के बीच करेगी शांति वार्ता
Share:

इस्लामाबाद: तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हाल ही में इस्लामाबाद द्वारा वरिष्ठ तालिबान कमांडरों को रिहा करने के लिए सहमत होने के बदले में  संघर्ष विराम की अवधि बढ़ाने की घोषणा की, जिसे प्रतिबंधित समूह द्वारा विभिन्न आतंकवादी हमलों में मारे गए लोगों के परिवारों द्वारा निराशा और गुस्से का सामना करना पड़ा है।

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी जेलों से सभी टीटीपी कैदियों की रिहाई ने 16 दिसंबर, 2014 को पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) पर हुए आतंकवादी हमलों के निर्दोष पीड़ितों के परिवारों को नाराज कर दिया है, जिसमें तालिबान आतंकवादियों ने इतिहास में पाकिस्तान के सबसे भयानक आतंकवादी हमलों में से एक है   कम से कम 132 स्कूली बच्चों, शिक्षकों और अन्य सहित कम से कम 149 लोगों की हत्या कर दी थी।

आतंकवादियों के साथ बातचीत करना और उनकी मांगों को पूरा करना उनके घावों में नमक डालने जैसा  है। "ऐसा लगता है जैसे आप हमारे घावों पर नमक डाल रहे हैं। यह निर्दोष आतंकवादी पीड़ितों के बलिदान और शहादत पर हंसने जैसा है "साहिबजादा खान, फजाक खान का आठ वर्षीय बेटा, एपीएस आतंकवादी हमले में मारा गया था।  

पाकिस्तान हफ्तों से टीटीपी के साथ बातचीत कर रहा है, और दोनों पक्षों ने शांति समझौते पर हमला करने और यह सुनिश्चित करने के लिए अनुरोध किया है कि आतंकवादी समूह देश में अपने हमलों को रोक दे।

मैक्सिकन राष्ट्रपति ने लोगो से क्षेत्रीय बहिष्करण नीतियों में बदलाव के लिए आग्रह किया

रूस आर्मेनिया-अजरबैजान के बीच संबंधों को सामान्य बनाने में मदद करेगा : लावरोव

अफगान एयरलाइन फिर से शुरू करेगी भारत, चीन, कुवैत के लिए उड़ानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -