अलीगढ़ में CAA के प्रति भड़की हिंसा, महिलाओं को हटाने पहुंचे फोर्स ने किया यह काम
अलीगढ़ में CAA के प्रति भड़की हिंसा, महिलाओं को हटाने पहुंचे फोर्स ने किया यह काम
Share:

नई दिल्ली: पिछले कुछ समय से देश में CAA के खिलाफ लोगों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है. वहीं इस विरोध ने बीते सोमवार यानी 23 फरवरी 2020 को आग बढ़ भड़क उठी. वहीं जमालपुर में तड़के उपद्रवियों के पथराव के जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस व रबर की गोलियों का भी इस्तेमाल किया. इस दौरान 20 आमजन के अलावा कई अधिकारियों-कर्मचारियों के घायल होने की सूचना है. रविवार को दिन में और सोमवार को तड़के हुए घटनाक्रमों में अब तक 11 मुकदमे दर्ज हुए हैं.

ज्जानकारी एक मुताबिक बीते रविवार यानी 23 फरवरी 2020 को ऊपरकोट के प्रदर्शनकारियों पर हुई पुलिस कार्रवाई के विरोध में जमालपुर में कुछ महिलाएं सड़क जाम करके बैठ गईं थीं. रात भर पुलिस उनको समझाकर घर भेजने का प्रयास करती रही. सोमवार तड़के कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस पर फोर्स ने जमकर लाठीचार्ज किया. आंसू गैस व रबर बुलेट का भी प्रयोग किया. इस दौरान पुलिस व आरएएफ के कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए और हवाई फायरिंग भी की गई. यहां रुक-रुककर करीब पौने पांच बजे तक पथराव होता रहा मगर पुलिस जमालपुर के प्रदर्शनकारियों को हटाने के बाद ही पीछे हटी. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इस दौरान 20 लोग और पुलिस के कई अधिकारी-कर्मचारियों के घायल होने की खबर है. पुलिस ने AMU के पुरानी चुंगी गेट पर जमे प्रदर्शनकारियों को भी हटा दिया था, मगर दोपहर में सड़क किनारे कुछ लोग फिर बैठ गए. वहीं इस बात का पता चला गौ कि शाम तक उन्हें हटाने के प्रयास होते रहे. वहीं रविवार के बवाल के कारण पुराने शहर में अभी काफी तनाव है. मुस्लिम बहुल इलाकों में बाजार पूरी तरह बंद रहे. शाहजमाल में चल रहा धरना 28वें दिन भी जारी रहा. 

कॉलेज प्रबंधक के बेटे ने की दुष्कर्म की कोशिश, दुखी होकर महिला टीचर ने खाया ज़हर

मध्य प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को होगा चुनाव, जारी हुआ नोटिफिकेशन

जलप्रपात के बाद अब गांधी प्रतिमा तराशने के लिए प्रसिद्ध हो रहा हैं भेड़ाघाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -