अब तक की बड़ी खबरे विस्तार से
अब तक की बड़ी खबरे विस्तार से
Share:

डीजल की कीमत अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर
नई दिल्ली :  देश में के बार फिर पेट्रोल डीज़ल के दामों में वृद्धि कर दी गई है. जनता एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान होते हुए दिख रही है. ईंधन के दाम बढ़ने के सिलसिले ने अपनी रफ़्तार तेज कर दी है.  पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई है. यह बढ़ी हुई कीमते पुरे देश में लागू होंगी. ताजा ख़बरों के मुताबिक़, राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में 14 पैसे की बढ़ोतरी हुई. इसके बाद ही दिल्ली में डीजल की कीमत 69.32 रुपये प्रति लीटर हो गई है. 

व्हाट्सएप को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, कहा चार हफ्ते में जवाब दो वरना...
नई दिल्ली:  सुप्रीम कोर्ट ने आज व्हाट्सएप, आईटी और वित्त मंत्रालय को नोटिस जारी किया है, साथ ही मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप द्वारा भारत में किसी शिकायत अधिकारी को अभी तक नियुक्त क्यों नहीं किया गया है, इस बारे में चार सप्ताह के भीतर विस्तृत जवाब मांगा है. यहां उल्लेखनीय है कि केंद्र ने पिछले हफ्ते फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप से एक शिकायत अधिकारी के साथ स्थानीय निकाय स्थापित करने और फर्जी संदेशों की उत्पत्ति को जानने के लिए एक तकनीकी समाधान खोजने के लिए कहा था. 

हैदराबाद बम ब्लास्ट: 42 लोगों के हत्यारों पर आज होगा अंतिम फैसला
नई दिल्ली: हैदराबाद में 11 साल पहले हुए गोकुल चाट और लुम्बिनी बम धमाकों में 42 लोगों की मौत हो गई थी, साथ ही 60 से अधिक लोग घायल हो गए थे. आज एनआईए स्पेशल कोर्ट इसी मामले में फैसला सुनाने वाला है. हैदराबाद में हुए बम धमाकों में 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है. इस मुक़दमे को इसी साल जून में नामपल्ली अदालत परिसर से चेरलापल्ली केंद्रीय कारागार परिसर में स्थित एक अदालत में ट्रांसफर किया गया था. 

डीएमके: अलागिरी की खुली चेतावनी, अगर पार्टी में शामिल नहीं किया तो परिणाम भुगतने होंगे
चेन्नई: तमिल नाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुन्नेत्र कडघम (डीएमके) के अध्यक्ष एम् करूणानिधि के निधन के बाद से ही डीएमके के नए अध्यक्ष के लिए संशय का माहौल बना हुआ है, हालाँकि करूणानिधि ने अपने देहांत से पहले अपने पुत्र एम् के स्टालिन को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया था, जबकि करूणानिधि के दूसरे पुत्र एम् के अलागिरी को पहले ही पार्टी से बाहर कर दिया गया था, लेकिन अब करूणानिधि के निधन के बाद डीएमके के अध्यक्ष पद के इन दोनों के बीच रस्साकशी का माहौल बना हुआ है.

पोप के खिलाफ आयरलैंड में जोरदार प्रदर्शन
डबलिन : पोप फ्रांसिस के आयरलैंड पहुंचने पर प्रदर्शनकारियों ने उनका विरोध किया.यहाँ उनसे कैथोलिक चर्च में यौन शोषण के मामलों को स्वीकार करने और न्याय दिलाने की मांग की है. बता दें कि वेटिकन के पीले और सफेद झंड़ों से सजे डबलिन में हजारों प्रदर्शनकारियों ने कल मार्च निकाला और चर्च से इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की. इस प्रदर्शन के दौरान कुछ प्रदर्शनकारी बेहद भावुक भी दिखे.

एशियन गेम्स-2018: पहली बार कोई भारतीय महिला बैडमिंटन के फाइनल में
नई दिल्ली : एशियन गेम्स में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. पीवी सिंधु ने यहाँ इतिहास रच दिया है. सिंधु विश्व नंबर-2 यामागुची को रौंदकर फाइनल में पहुंची. वहीं भारत की स्टार महिला शटलर साइना नेहवाल ने आज ब्रॉन्ज मेडल जीता. वह इस स्पर्धा में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन चुकी है.

खबरे और भी...

'मैं मायके चली जाऊंगी' में नए किरदार की एंट्री

सगे भाई बहन नहीं जा सकते इस मीनार में

अहमदाबाद में गिरीं दो इमारतें

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवाशियों को रक्षाबंधन की बधाई

प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -